Move to Jagran APP

बाजारों में काॅमर्शियल वाहन लेकर न जाएं, सुबह पांच से रात 11 बजे तक No Entry रहेगी Ludhiana News

प्रमुख व पुराने बाजारों में अब हैवी और कामर्शियल वाहनों की सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक एंट्री पर रोक लगा दी गई है।आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:06 AM (IST)
बाजारों में काॅमर्शियल वाहन लेकर न जाएं, सुबह पांच से रात 11 बजे तक No Entry रहेगी Ludhiana News
बाजारों में काॅमर्शियल वाहन लेकर न जाएं, सुबह पांच से रात 11 बजे तक No Entry रहेगी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शहर के प्रमुख व पुराने बाजारों में अब हैवी और कामर्शियल वाहनों की सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक एंट्री पर रोक लगा दी गई है। इसके बारे में व्यापारियोंं और लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को पुलिस की टीमें सड़कों पर उतरीं। शहर के सभी प्रमुख बाजारों में अनाउंसमेंट करके कामर्शियल वाहनों की एंट्री पर रोक लगाने के बारे में बताया गया। साथ ही आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की हिदायतें जारी की गईं। इसके बारे में पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट डाली है ताकि सोशल मीडिया के जरिए लोगों को पता चले।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने वीरवार से थाना डिवीजन नंबर 1, 2, 3, 4, थाना दरेसी, बस्ती जोधेवाल व थाना सलेम टाबरी के अंतर्गत आते इलाकों में कामर्शियल वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया था। ये भारी वाहन रात 11 से सुबह 5 बजे तक ही इन इलाकों में आ-जा सकते हैं। दिन के समय इन इलाकों में घुसने वाले वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

सीपी ने कहा कि बस्ती जोधेवाल, सलेम टाबरी और लुधियाना के पुराने बाजारों में दुकानें, फैक्ट्रियां व रिहायशी मकान हैं। यहां रोजाना ढुलाई के लिए कामर्शियल वाहनों का आना-जाना लगा रहता है। इससे शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। साथ ही सड़क हादसे भी होते हैं। इसी कारण यह आदेश लागू किया गया है।

विधायक डावर ने सीपी से मुलाकात कर उठाई थी मांग

कुछ दिन पहले ख्वाजा कोठी चौक इलाके में कामर्शियल वाहन की ओर से स्कूली छात्र को कुचलने की घटना के बारे में बताते हुए पुराने बाजारों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर दिन में हैवी व ओवरलोड वाहनों की एंट्री पर रोक लगाने की मांग के लिए कांग्रेस विधायक सुरिंदर डावर ने पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल से मुलाकात की थी। सीपी के आदेश पर एसीपी ट्रैफिक ने अलग-अलग इलाकों में सर्वे कर रिपोर्ट सौंपी। उसके बाद ही हैवी और कामर्शियल वाहनों की सुबह पांच बजे से रात 11 बजे तक एंट्री पर रोक लगाई गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.