Move to Jagran APP

Punjab Band : लुधियाना में हाथरस कांड के विराेध में वाल्मीकि समाज का बंद बेअसर, जगराओं में बाजार रहे खुले

हाथरस घटना के खिलाफ लुधियाना में वाल्मीकि समाज की तरफ से किए बंद के ऐलान का असर देखने काे नहीं मिला। प्रशासन ने पूरे शहर में पुलिस तैनात किया है। बस्ती जोधेवाल चौक में पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी तैनात की गई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 11:24 AM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 11:46 AM (IST)
Punjab Band : लुधियाना में हाथरस कांड के विराेध में वाल्मीकि समाज का बंद बेअसर, जगराओं में बाजार रहे खुले
लुधियाना के घंटाघर चौंक में एकत्रित हुए वाल्मीकि समाज के लोग। (जेएनएन)

लुधियाना, जगराअाें, जेएनएन। हाथरस की घटना के विराेध में लुधियाना में वाल्मीकि समाज की तरफ से किए बंद के ऐलान का असर देखने काे नहीं मिला। हालांकि प्रशासन ने बंद से निपटने के लिए पूरे शहर में पुलिस बल तैनात किया है। वाल्मीकि समाज ने बस्ती जोधेवाल चौक में भी हाईवे जाम करने का एेलान किया था लेकिन अभी तक स्थिति सामान्य बनी हुई है।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है ताकि बंद के दौरान किसी तरह की अनहोनी की घटना न हो। बस्ती जोधेवाल चौक में पुलिस बल के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी तैनात की गई है।

इसके अलावा घंटाघर चौक, जालंधर बाईपास व अन्य इलाकों में भी पुलिस तैनात की गई है। वहीं दूसरी तरफ शहर के बाजार व आवाजाही के साधन निर्विघन रूप से चल रहे हैं। पुलिस अफसरों के मुताबिक सभी थानों को अपने अपने इलाकों में स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा गया है। यही नहीं पुलिस लाइन से अतिरिक्त फोर्स को भी सड़कों पर उतारा गया है। थाना प्रभारी सुबह से अपने अपने इलाकों में पेट्रोलिंग कर रहे हैं।

वहीं पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर संत समाज द्वारा पंजाब बंद का जगराओं में कोई भी असर देखने को नहीं मिला। बाजार पूरी तरह से रोजाना की तरह खुले रहे। घोटाले की जांच में यह बात सामने आई थी कि 7 करोड रुपए का फंड नियमों के विपरीत इंस्टीट्यूट को बांटा गया था और फंड जारी करने वाली फाइलों पर सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के हस्ताक्षर थे।

हालांकि पंजाब सरकार मंत्री साधु सिंह को स्कालरशिप घोटाले के मामले में क्लीन चिट दे रही है। जिसके खिलाफ लोगों का गुस्सा लगातार बढ़ रहा है। कैबिनेट मंत्री को क्लीन चिट दिए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के एससी मोर्चा और बाल्मीकि मजहबी सिख संघर्ष कमेटी व भावाधस के मुख्य संचालक विजय दानव द्वारा पंजाब बंद का आह्वान किया गया था।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.