Move to Jagran APP

निगम ने घुमार मंडी में किया नाइट स्वीपिंग का ट्रायल, दूसरे क्षेत्राें में भी शुरू हाेगा अभियान Ludhiana News

मेकेनिकल स्वीपिंग बंद होने के बाद एक बार फिर से नगर निगम ने शहर में नाइट स्वीपिंग शुरू कर दी। इसे अन्य स्थानाें पर भी शुरू किया जाएगा।

By Edited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 11:20 AM (IST)
निगम ने घुमार मंडी में किया नाइट स्वीपिंग का ट्रायल, दूसरे क्षेत्राें में भी शुरू हाेगा अभियान Ludhiana News
निगम ने घुमार मंडी में किया नाइट स्वीपिंग का ट्रायल, दूसरे क्षेत्राें में भी शुरू हाेगा अभियान Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। मेकेनिकल स्वीपिंग बंद होने के बाद एक बार फिर से नगर निगम ने शहर में नाइट स्वीपिंग शुरू कर दी। इस बार नाइट स्वीपिंग मुख्य सड़कों की नहीं बल्कि शहर के अंदरूनी बाजारों में की जाएगी। निगम ने ट्रायल के तौर पर घुमार मंडी मार्केट से नाइट स्वीपिंग शुरू की।

loksabha election banner

अगर यह ट्रायल सफल रहा तो शहर के अन्य बाजारों में भी नाइट स्वीपिंग सिस्टम शुरू कर दिया जाएगा। निगम ने घुमार मंडी के दुकानदारों को साफ कह दिया कि वह अपनी दुकानों के बार दो दो डस्टबिन लगाएं और गीला व सूखा कूड़ा अलग अलग डालें। निगम मुलाजिम सुबह 11 बजे उनके डस्टबिन से कूड़ा उठा देंगे। इसके बाद भी अगर दुकानों के बाहर कूड़ा बिखरा मिला तो उनके चालान काटे जाएंगे।

नगर निगम के कर्मचारियों ने शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि में आरती चौक से नाइट स्वीपिंग शुरू की। निगम के असिस्टेंट कमिश्नर कुलप्रीत सिंह ने नाइट स्वीपिंग का जायजा लिया और इसे शहर के बाजारों की जरूरत बताया।

निगम की टीमें करेंगी चेकिंग

पार्षद गुरुप्रीत सिंह गोगी ने बताया कि दुकानदाराें को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया और दुकानदारों ने भरोसा दिलाया कि वह सफाई के लिए नगर निगम के साथ पूरा सहयोग करेंगे। गोगी ने बताया कि नगर निगम सुबह 11 बजे से पहले दुकानदारों के डस्टबिन से कूड़ा उठाकर ले जाएगा।

उन्होंने कहा कि निगम की टीमें समय समय पर मार्केट में चेकिंग करेगी और लापरवाही करने वालों के चालान करेंगी। इसके अलावा वह खुद भी चेक करेंगे कि निगम कर्मी समय पर कूड़ा लिफ्ट करवा रहे हैं या नहीं। उन्होंने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि कूड़े की लिफ्टिंग समय पर करवाई जाएगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.