Move to Jagran APP

ना ये हाईकमान के आदेश और ना ही हम ऐसा करते हैं

राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो के आवास पर विभिन्न हलकों के कांग्रेसी नेता रोजाना घेराव करने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 05:45 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 06:09 AM (IST)
ना ये हाईकमान के आदेश और ना ही हम ऐसा करते हैं
ना ये हाईकमान के आदेश और ना ही हम ऐसा करते हैं

सचिन आनंद, खन्ना : पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच इन दिनों राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह दूलो के आवास पर विभिन्न हलकों के कांग्रेसी नेता रोजाना घेराव करने आ रहे हैं। अब पार्टी की अंदरूनी कलह सड़क पर पहुंच गई है।

loksabha election banner

सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर कौन इन विरोध प्रदर्शनों को हवा दे रहा है। दूलो आवास पर पहुंचने वाले कांग्रेसी इसे हाईकमान का आदेश बताते हैं तो दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस की प्रभारी आशा कुमारी ने इससे साफ इंकार किया है। फोन पर बातचीत में उन्होंने ने कहा कि ना तो यह हाईकमान के आदेश हैं और ना ही वे ऐसा करते हैं।

आशा कुमारी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि किसके आदेश पर यह हो रहा है लेकिन, पार्टी हाईकमान कभी ऐसा करने के लिए नहीं कहती। जब उनसे प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। लिखित शिकायत मिलने के बाद इस पर आगे बढ़ा जाएगा। आशा कुमारी के इस बयान से कांग्रेस के भीतर की अव्यवस्था की भी पोल खुली है कि आखिर अपनी ही पार्टी के सांसद के खिलाफ इतने बड़े आंदोलन की कमान कौन संभाल रहा है। कहां से आदेश आ रहे हैं और किस के इशारे पर आदेश जारी किए जा रहे हैं ? माफिया खुद ही एक्सपो•ा हो रहा है : दूलो

इस बीच दिल्ली में बैठे सांसद शमशेर सिंह दूलो ने अपने घर पर किए जा रहे लगातार प्रदर्शनों पर कहा कि माफिया और स्मगलर खुद ही एक्सपो•ा हो रहे हैं। उन्होंने हाईकमान से इसकी कोई शिकायत नहीं की और उन्हें इसकी जरूरत भी नहीं। जनता देख रही है कि ये लोग माफिया के समर्थन में किस हद तक जा सकते हैं। दूलो ने कहा कि उनके समर्थकों ने भी इसे समानांतर प्रदर्शन करने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

उन्होंने कहा कि वे कईं दिन से दिल्ली में हैं और जरूरी बैठकों में व्यस्त हैं। अगर किसी को उनके घर का घेराव करने आना है तो उन्हें बताकर आए। वे उनका स्वागत भी करेंगें। अब उनकी अनुपस्थिति में लोग आ रहे हैं और लौट रहे हैं। इसका क्या फायदा होने वाला है। दूलो ने कहा कि वे इस मामले में रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर विस्तार से चर्चा करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.