Move to Jagran APP

नवजोत सिद्धू का पंजाब की कैप्‍टन सरकार पर हमला, कहा- SIT का मतलब 'सिटडाउन'

पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिं‍ह सिद्धू ने अपनी ही पार्टी की सरकार और सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमला किया है। उन्‍होंने बरगाड़ी मामले पर गठित एसआइटी काे लेकर कैप्‍टन सरकार पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि एसआइटी का मतलब सिटडाउन है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 01:53 PM (IST)
नवजोत सिद्धू का पंजाब की कैप्‍टन सरकार पर हमला, कहा- SIT का मतलब 'सिटडाउन'
पटियाला में मीडिया से बात करते नवजोत सिंह सिद्धू। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएएनएन। पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर फिर आक्रामक हो गए हैं और अपनी ही पार्टी की पंजाब सरकार पर खुलकर हमले कर रहे हैं। उन्‍होंने यहां कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर विशेष जांच दल (SIT) व इसके प्रमुख सदस्‍य कुंवर विजय प्रताप सिंह के मुद्दे पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि एसआइटी यानि सिट (SIT) का मतलब 'सिटडाउन' हो गया है।

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू ने आज यहां मीडिया से बातचीत की। इस दौरान वह आक्रामक तेवर में दिखे और अपनी शायराना शैली में एक बार फिर अपनी ही पार्टी की सरकार पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि कोटकपूरा में  2015 में हुए गोली कांड की एसआइटी यानि सिट रिपोर्ट के बाद पंजाब सरकार ने कार्रवाई करने के बजाए इसके प्रमुख सदस्‍य कुंवर विजय प्रताप सिंह को रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर कर दिया है।

उन्होंने कहा कि अब तक कितनी ही सिट बनी हैं, लेकिन उनका नतीजा सामने नहीं आया अगर आया है।  आरोपितों के नाम सामने आने पर भी कोई कारवाई नहीं हुई है।  साफ है कि सिट का मतलब केवल यही है कि उनमें पीड़ित लोग यह समझ कर सिटडाउन हो जाएं कि मामले की जांच की जाएगी।

सिद्धू ने मांग की है कि बरगाड़ी कांड के संबंध में कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोरट को सार्वजनिक किया जाए ताकि लोगों को इसके बारे में पता लग सके कि किस सरकार के नेता व पुलिस के अधिकारी आरोपित हैं। उन्होंने पंजाब में हेरोइन के नशे पर भी जेल में बंद भोला ने कई नेताओं का नाम लिया है, लेकिन उनके खिलाफ भी कोई कारवाई नहीं हुई है। हेरोइन के नशे के फैले जाल के कारण ही 2017 में एक सरकार को लोगों ने उतारा था और दूसरी सरकार को विश्वास के साथ सत्ता सौंपी थी । अब लोग फिर से अपने सवालों के जवाब ढूंढ रहे हैं।

यह भी पढे़ं: हरियाणा में रात के कार्यक्रमों पर रोक, दिन में होंगी शादियां, धार्मिक आयोजन भी रात से पहले, जानें नई गाइडलाइन्‍स


यह भी पढ़ें: एक घर में दीवार खिंची तो टूट गया हरियाणा-पंजाब का कनेक्‍शन, आपस में झरोखे से बात कर रही सास-बहू

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.