Move to Jagran APP

डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल करना भूली नगर कौंसिल

लुधियाना-चंडीगढ़ रोड के डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल न करने से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 07:39 AM (IST)
डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल करना भूली नगर कौंसिल
डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल करना भूली नगर कौंसिल

संवाद सहयोगी, समराला : लुधियाना-चंडीगढ़ रोड के डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल न करने से यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। कारण, इन पौधों की टहनियां इतनी फैल चुकी हैं कि सड़क पार करने वालों को वाहन नजर ही नहीं आते। इस कारण सडक पार करने वाला व्यक्ति कई बार दुर्घटना का शिकार हो जाता है।

prime article banner

नगर कौंसिल ने जो काम करना है, उसकी जिम्मेदारी वातावरण प्रेमी निभा रहे है। हालात ऐसे हैं कि मीडिया में कई बार मुद्दा उछलने के बावजूद संबधित कर्मचारी इसमें सुधार नहीं कर रहे। गांव बहिलपुर निवासी दलीप सिंह ने बताया कि डिवाइडर पार करके दूसरी तरफ जाना आसान नहीं रहा, क्योंकि इन फैली टहनियों के कारण दोनो तरफ आने जाने वाले वाहन दिखाई नहीं देते।

चेकिंग करवाएंगे, समस्या का हल होगा

इस मामले में नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर जसवीर सिंह ने कहा कि डिवाइडर पर लगे पौधों की टहनियां फैलने के बारे मे उन्हे जानकारी नहीं है। अगर इससे लोगों को दिक्कत आ रही है तो जल्द ही चेकिंग करवाकर समस्या का हल करवा दिया जाएगा।

::::::::::

जंगली सूअरों और पशुओं से निजात दिलाए प्रशासन

जेएनएन, रायकोट : किरती किसान यूनियन की मीटिग सरबजीत सिंह का नेतृत्व में गांव सहौली में हुई। इस मीटिग में गांव के काफी किसान शामिल हुए। मीटिग में जंगली सूअरों और आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसलें तबाह किए जाने पर चिंता जताई गई और प्रशासन से इस समस्या के समाधान की मांग की घई।

इस मौके पर सरबजीत सिंह ने कहा कि इलाके के पास ही ड्रेन होने के कारण जंगली सूअर वहां आ जाते हैं और फसलें तबाह कर देते हैं। इससे किसानों को खासा नुकसान उठाना पड़ता है। किसानों ने प्रशासन से मांग की कि जंगली सूअरों और आवारा पशुओं का कोई हल किया जाए, ताकि फसलों को बचाया जा सकते।

इस मौके पर गुरदीप सिंह, अवतार सिंह, जगदीप सिंह, सिकंदर सिंह, गुरदीप सिंह संघेड़ा, जसवंत सिंह, तेजिंदर सिंह, हरभजन सिंह पंच, तेजपाल सिंह, अमरीक सिंह, हैपी पंच आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.