Move to Jagran APP

लुधियाना में सड़क निर्माण में कमी पर एसडीओ को कारण बताओ नोटिस, निगम कमिश्नर ने की जवाब तलबी

जोन सी के सुपरिंटेंडेंट द्वारा की गई जांच में पता चला कि सड़क निर्माण के लिए 11 इंच की शटरिंग का उपयोग हो रहा था जबकि दस्तावेजों में 12 इंच की दिखाया जा रहा था। इसके चलते सड़क निर्माण की गुणवत्ता में कमी आ रही थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:51 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:51 PM (IST)
लुधियाना में सड़क निर्माण में कमी पर एसडीओ को कारण बताओ नोटिस, निगम कमिश्नर ने की जवाब तलबी
लुधियाना में सड़क निर्माण की गुणवत्ता में कमी अाने पर एसडीओ राकेश सिंगला को कारण बताओ नोटिस।

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने एसडीओ राकेश सिंगला को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है। जारी किए नोटिस में कहा गया कि मुख्यमंत्री के ओएसडी अंकित बांसल ने ग्यासपुरा से पावरकाम कार्यालय तक बन रही सड़क के निर्माण में अनियमितताएं पाईं। इसकी शिकायत नगर निगम में पहुंची तो इसे जांच में सही पाया गया। 

prime article banner

जोन सी के सुपरिंटेंडेंट द्वारा की गई जांच में पता चला कि सड़क निर्माण के लिए 11 इंच की शटरिंग का उपयोग हो रहा था जबकि दस्तावेजों में 12 इंच की दिखाया जा रहा था। इसके चलते सड़क निर्माण की गुणवत्ता में कमी आ रही थी। लेकिन, एसडीओं ने निर्माण की जांच करने की जरूरत ही नहीं समझी, न ही निगम को इस बाबत सूचित किया। ड्यूटी में कोताही बरतने के चलते जवाब तलबी की गई।  

अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं करने पर बिल्डिंग इंस्पेक्टर सस्पेंड

इधर, अवैध इमारतों पर कार्रवाई न करने के चलते नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बिल्डिंग इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं। नगर निगम के जोन बी से बिल्डिंग इंस्पेक्टर को जारी सस्पेंशन पत्र में बताया कि शिंगार सिनेमा रोड टिंबर मार्केट में बनी अवैध इमारत, अटल नगर की गली नंबर एक व राहों रोड की एक इमारत पर शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई।

ड्यूटी में कोताही व निगम खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में बिल्डिंग इंस्पेक्टर हरजीत ङ्क्षसह को सस्पेंड किया जा रहा है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने कहा कि जो भी अधिकारी ड्यूटी में कोताही बरतेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.