Move to Jagran APP

31 जुलाई तक Property Tax जमा कराने पर मिलेगी छूट, लुधियाना नगर निगम की रिकवरी प्रक्रिया तेज

लुधियाना नगर निगम ने राजस्व में बढ़ाेतरी के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है। इसके लिए निगम ने कोरोना काल से जूझ रहे शहरवासियों को राहत देने का निर्णय लिया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:00 PM (IST)
31 जुलाई तक Property Tax जमा कराने पर मिलेगी छूट, लुधियाना नगर निगम की रिकवरी प्रक्रिया तेज
31 जुलाई तक Property Tax जमा कराने पर मिलेगी छूट, लुधियाना नगर निगम की रिकवरी प्रक्रिया तेज

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम लुधियाना से संबधित अगर आपका Property Tax, पानी व सीवरेज का बिल बाकाया है तो इसका भुगतान 31 जुलाई से पहले कर दें। ऐसा करने पर नगर निगम इस टैक्स पर ब्याज व जुर्माना माफ कर देगा। निगम ने रिकवरी तेज करने के लिए यह अनूठी पहल की है।

loksabha election banner

यह जानकारी देते हुए मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि कोरोना काल से जूझ रहे शहरवासियों को यह राहत देने का निर्णय लिया गया है। छूट लेने को सभी टैक्स एकमुश्त रूप से 31 जुलाई तक जमा करवाना होगा। वहीं मेयर ने शहरवासियों को अपील करते हुए कहा कि निगम कार्यालय में पंजाब सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन सुनिश्चत करें।

इससे पहले सरकार की तरफ से प्रॉपर्टी टैक्स में 30 जून तक 10 फीसद की छूट दी गई थी। इसलिए नगर निगम जोन ए में काफी संख्या में लोग पहुंचे। हालांकि इस दाैरान किसी भी काउंटर पर फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया। कर्मचारियाें ने भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था।

गाैरतलब है कि पिछला वित्तीय वर्ष 31 मार्च को खत्म हो चुका है। स्थानीय निकाय विभाग ने कोरोना संक्रमण के कारण प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने के लिए शहरवासियों को 30 जून तक की मोहलत दी थी।

अब नहीं चलेंगे बहाने, एक्शन के लिए तैयार रहें: जोनल कमिश्नर

नगर निगम जोन बी की जोनल कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने बताया कि उनके जोन में भी काफी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्होंने प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाया है। ऐसे लोगों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। अगर उनमें से कोई टैक्स जमा करवा देता है तो उनका नाम सूची से हटा लिया जाएगा नहीं तो उनको पांच से सात दिन का नोटिस देकर प्रॉपर्टी सील कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई लोग हैं जिन पर काफी टैक्स बकाया है और वह आकर कोरोना का बहाना बना रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.