Move to Jagran APP

तीन माह बाद होने वाली विकास की मीटिंग साल बाद हुई, दो विधायक ही पहुंचे

जिले के विकास से संबधित डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट एंड मानिटिरिग कमेटी की मीटिग जो कायदे से तीन महीनें बाद होनी चाहिए एक साल बाद हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 11:56 PM (IST)
तीन माह बाद होने वाली विकास की मीटिंग साल बाद हुई, दो विधायक ही पहुंचे
तीन माह बाद होने वाली विकास की मीटिंग साल बाद हुई, दो विधायक ही पहुंचे

राजेश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

जिले के विकास से संबधित डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट एंड मानिटिरिग कमेटी की मीटिग, जो कायदे से तीन महीनें बाद होनी चाहिए, एक साल बाद हुई। कमेटी चेयरमैन सांसद रवनीत सिंह बिट्टू की अध्यक्षता में हुई इस महत्वपूर्ण मीटिग में प्रमुख सदस्य जिले के 14 विधायकों में से सिर्फ दो विधायक संजय तलवाड़ व लखविदर सिंह लक्खा ही पहुंचे। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु सहित बाकी सभी विधायक मीटिंग से नदारद रहे।

डीसी वरिदर शर्मा की अध्यक्षता वाली जिला विकास तालमेल व निगरान कमेटी की इस मीटिग में जब पंजाब लैंड रिकार्ड सोसायटी से भूमि रिकार्ड कंप्यूटरीकरण संबधी जानकारी मांगी तो जवाब मिला कि 969 में से 942 गांवों का रिकार्ड दर्ज हो चुका है, जबकि 27 गांव अभी करने बाकी है। इस पर कमेटी सदस्य डा. सुरजीत सिंह ने कह दिया कि एक साल पहले हुई मीटिग में 28 गांवों का रिकार्ड पेडिग बताया गया था। इसका मतलब है कि एक साल में सिर्फ एक गांव का ही रिकार्ड कंप्यूटर में दर्ज किया गया।

नेशनल चाइल्ड लेबर प्रोजेक्ट के स्टाफ के रुके वेतन का मामला उठा

नेश्नल चाइल्ड लेबर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे स्कूलों के कार्यरत स्टाफ का वेतन पिछले आठ महीनों रुकने का मामला उछला तो सांसद रवनीत बिट्टू ने इसे जल्द जारी करवाने की बात कही। बिट्टू ने मीटिग में उपस्थित सभी एसडीएम को हिदायत दी कि नहित की जितनी भी स्कीम आती है, उसे प्राथमिकता के आधार पर अडाप्ट करें।

विधायक लक्खा बोले, अधिकारियों को फोन करो तो कहते हैं मींिटंग में हूं

पायल से विधायक लखवीर सिंह लक्खा ने कहा कि जब भी किसी अधिकारी को फोन करो तो जवाब मिलता है कि मीटिग में हैं। मीटिग के लिए दिन व समय तय होना चाहिए ताकि जनप्रतिनिधियों व लोगों को इस दिन व समय की जानकारी हो कि अधिकारी कब मीटिग में व्यस्त रहते है। इस पर एडीसी विकास संदीप कुमार ने अधिकारियों का बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन डीसी ने विधायक को आश्वस्त किया कि इसका समाधान निकाल लिया जाएगा।

आनलाइन स्टडी में स्मार्टफोन की उपलब्धता का मुद्दा भी उठा

आनलाइन स्टडी पर सवाल उठाते हुए कमेटी सदस्यों ने कहा कि सरकारी स्कूल आनलाइन स्टडी की बात तो कर रहे है, लेकिन क्या यह जानकारी जुटाई गई कि स्लम इलाके व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों के पास स्मार्ट फोन है कि नहीं। अगर नहीं है तो इन बच्चों की पढ़ाई करवाने के लिए क्या व्यवस्था की गई है। इस पर डीईओं ने कहा कि सरकार की ओर से जिले में 267 टैब बांटे गए हैं, जिनके माध्यम से उन बच्चों की आनलाइन पढ़ाई सुनिश्चत की जा रही है।

बिट्टू ने कोरोना काल में प्रशासन की सेवाओं को सराहा

रवनीत बिट्टू ने जिला प्रशासन व विभिन्न विभागों की कोरोना काल में समाज को दी गई सेवाओं के लिए सराहना करते हुए कहा कि जिस समय पूरा प्रदेश घरों में बैठ गया था, उस दौरान अधिकारी व कर्मचारी समाज की सेवा में जुटे हुए थे। डीसी वरिदर शर्मा ने इस सराहना के लिए सांसद का आभार भी जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.