Move to Jagran APP

सांसद की सिफारिश पर बदला जा रहा ट्रेनों का रूट : छाहड़िया

भाजपा के युवा नेता अनुज छाहड़िया ने आरोप लगाया है कि खन्ना शहर लगातार कांग्रेसी नेताओं की वोट बैंक की राजनीति का शिकार हो रहा है ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 05:10 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 05:10 AM (IST)
सांसद की सिफारिश पर बदला जा रहा ट्रेनों का रूट : छाहड़िया
सांसद की सिफारिश पर बदला जा रहा ट्रेनों का रूट : छाहड़िया

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

भाजपा के युवा नेता अनुज छाहड़िया ने आरोप लगाया है कि खन्ना शहर लगातार कांग्रेसी नेताओं की वोट बैंक की राजनीति का शिकार हो रहा है । इसका ता•ा उदाहरण है कि कांग्रेसी सांसद अमर सिंह द्वारा खन्ना में रुकने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों के रुट में बदलाव करवाया गया है । अभी इसकी घोषणा ही हुई है यदि यह लागू हो गया तो खन्ना निवासी मुम्बई, नांदेड़ साहिब, हरिद्वार आदि के लिए रेल सेवा से वंचित हो जाएंगे ।

छाहड़िया ने कहा कि कांग्रेसी सांसद अमर सिंह द्वारा लुधियाना से चंडीगढ़ के लिए नई बनी रेल लाईन के रूट पर इन ट्रेनों को बदलवाया गया है । यह लाईन समराला से होकर जाती है। इससे भविष्य में इन ट्रेनों का स्टॉपेज समराला में करवा दिया जाएगा। अगर इन ट्रेनों का रूट खन्ना से बदल गया तो खन्ना के लोग कांग्रेसी नेताओं को कभी माफ नहीं करेंगें।

खन्ना जोकि पुलिस जिला है एवं करीबन 100 गांव व 5 तहसील के केंद्र बिदु है। इसके लिए काफी समय से हरिद्वार जनशताब्दी, नई दिल्ली - अमृतसर एक्सप्रेस, स्वराज एक्सप्रेस, ऋषिकेश - जम्मू एक्सप्रेस आदि की मांग की जा रही है। छाहड़िया ने कहा कि उन्हें पता लगा है कि जो ट्रेनें यहां रुक रही हैं उनका रुट जल्द ही बदल जा रहा है । इनमें पश्चिम एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस और अमृतसर-देहरादून एक्सप्रेस शामिल हैं। छाहड़िया ने कहा कि उन्होंने इन ट्रेनों के रुट में बदलाव रोकने के लिए केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना से बात की है व मांग पत्र भेजा जा चुका है ।

इस संबंध में सांसद डॉ. अमर सिंह से संपर्क करना चाहा तो फोन उनके पीए दीपक ने उठाया। उन्होंने डॉ. सिंह से बाद में बात कराने की बात कही। उसके बाद दोबारा उनका फोन नो रिप्लाई आता रहा। ------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.