Move to Jagran APP

कैंप में उपलब्धियां गिना रहे थे विधायक कोटली, बाहर गरज रहे थे अकाली Ludhiana News

खन्ना में सत्ता और विपक्ष के बीच चल रहे विकास को लेकर शह और मात के खेल में हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

By Edited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 09:52 AM (IST)
कैंप में उपलब्धियां गिना रहे थे विधायक कोटली, बाहर गरज रहे थे अकाली Ludhiana News
कैंप में उपलब्धियां गिना रहे थे विधायक कोटली, बाहर गरज रहे थे अकाली Ludhiana News

खन्ना, [सचिन आनंद]। खन्ना में सत्ता और विपक्ष के बीच विकास को लेकर चल रहे शह और मात के खेल में बुधवार को वार्ड 13 में हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा हुआ। यहां के इंद्र मेमोरियल पब्लिक स्कूल के अंदर प्रशासन की तरफ से लगाए जनसुविधा कैंप के दौरान खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली विकास के काम गिना रहे थे और स्कूल से बाहर 100 मीटर पर अकाली-भाजपा पार्षद मोहल्ले वालों को लेकर काली झंडियों के साथ धरने पर बैठे थे।

loksabha election banner

इलाके में सीवरेज की समस्या को लेकर लोग लंबे समय से नाराज चल रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से खन्ना नगर कौंसिल पर काबिज कांग्रेस और विपक्षी अकाली-भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। वार्ड 13 और 14 के कुछ इलाकों में सीवरेज समस्या को लेकर शिअद-भाजपा पार्षदों ने बुधवार को नगर कौंसिल दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम बनाया था।

एसएचओ से उलझे प्रदर्शनकारी

पार्षद बुधवार को जिस वक्त विधायक कोटली, एसडीएम संदीप सिंह, नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता और अन्य नेता कैंप में पहुंचे उसी वक्त कैंप के बाहर लोग जमा होने शुरू हो गए। इस दौरान पुलिस ने लोगों को धरना देने से रोका, लेकिन लोग नहीं माने।

अकाली-भाजपा नेताओं की एसएचओ विनोद कुमार से बहस भी हुई। शिअद-भाजपा के 11 में से 9 पार्षद मौके पर पहुंचे और लोगों के साथ दरियां बिछाकर धरने पर बैठ गए। विधायक के लौटने के बाद एसडीएम लोगों के साथ धरने वाले स्थान पर बैठ गए और एक सप्ताह में समस्या के हल का आश्वासन दिया। इसके बाद ही धरना समाप्त हुआ।

धरने पर मौजूद नेताओं ने कोसा

यूथ अकाली कोर समिति सदस्य और पार्षद पति यादविंदर सिंह यादू ने कहा कि लंबे समय से सीवरेज के मुद्दे को लेकर वे कौंसिल की बैठकों में बोल रहे हैं। शहर में सौ फीसदी सीवरेज केंद्र सरकार दे रही है, लेकिन वार्ड 13 और 14 में अकाली-भाजपा पार्षदों की वजह से पक्षपात किया जा रहा है। अगर यह समस्या एक सप्ताह में हल नहीं हुआ तो बड़े पैमाने पर विरोध शुरू किया जाएगा।

कांग्रेस नेताओं से खुले मंच पर बहस को तैयार हैं : चन्नी

नगर कौंसिल पूर्व प्रधान इकबाल सिंह चन्नी ने कहा कि वे कांग्रेस नेताओं से विकास को लेकर खुले मंच पर बहस को तैयार हैं। कांग्रेसी केवल लोगों को गुमराह कर रहे हैं। संजीव दमीजा ने कहा कि अमरूत स्कीम के तहत काम हो रहा है, फिर भी अकाली-भाजपा पार्षदों से भेदभाव हो रहा है। भाजपा की कविता गुप्ता ने कहा कि नगर कौंसिल हर मामले में शून्य साबित हुई है। लोगों का विश्वास कांग्रेस से उठ चुका है।

कैंप लगाने से लोगों सुविधाएं नहीं मिलती 

पार्षद सुधीर सोनू ने कहा कि सीवरेज नहीं होने से लोग नरक की जिंदगी जी रहे हैं। बड़ी-बड़ी गाड़ियों में घूमने वाले विधायक और नगर कौंसिल प्रधान उनका दर्द नहीं समझ सकते। भाजपा जिला प्रधान अजय सूद ने कहा कि केवल कैंप लगाने से लोगों को सुविधाएं नहीं मिलती। लोगों की मूल समस्याओं को दूर करने में कांग्रेस नाकाम रही है।

 ड्रामा कर रहे हैं अकाली-भाजापा पार्षद : कोटली

कैंप में मौजूद विधायक गुरकीरत सिंह कोटली और कौंसिल प्रधान विकास मेहता भी आक्रामक दिखे। कोटली ने इसे सियासी ड्रामेबाजी बताया तो मेहता ने लोगों को वह नक्शा दिखाया जिसे सीवरेज बोर्ड ने इलाके में सीवरेज डालने के लिए तैयार किया है। मेहता ने बताया कि इस पर तीन पार्षदों के हस्ताक्षर हैं जिनमें से दो अकाली-भाजपा के हैं। इसके बाद इस धरने का क्या मतलब रह जाता है ?

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.