Move to Jagran APP

विधायक सिमरजीत बैंस बोले, कम से कम 4 दिन का हो विधानसभा का विशेष सत्र

लोक इंसाफ पार्टी के नेता और विधायक सिमरजीत बैंस ने कहा कि विधानसभा में प्रस्ताव आने चाहिए कि एमएसपी से कम फसल की खरीद नहीं होगी। जो ऐसा नहीं करेगा उस पर गैरजमानती धारओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा और इसकी सजा कम से कम 10 साल हाेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 06:28 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 06:28 PM (IST)
विधायक सिमरजीत बैंस बोले, कम से कम 4 दिन का हो विधानसभा का विशेष सत्र
एक दिन के विशेष विधानसभा सत्र को विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने अपनी उपलब्धि करार दिया है।

लुधियाना, जेएनएन। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से 19 अक्टूबर को बुलाए गए विशेष विधानसभा सत्र को विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने अपनी उपलब्धि करार दिया है। बैंस ने दावा किया कि लोक इंसाफ पार्टी व किसानों के दबाव के चलते मुख्यमंत्री को यह सत्र बुलाना पड़ा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इसे एक दिन से बढ़ाकर कम से कम 4 दिन का करना चाहिए ताकि पंजाब हित के अन्य मसलों पर भी विस्तार से चर्चा हो सके। बैंस ने जारी बयान में कहा कि कृषि सुधार कानून के खिलाफ बुलाए गए इस सत्र में प्रस्ताव आने चाहिए कि एमएसपी से कम फसल की खरीद नहीं होगी। जो ऐसा नहीं करेगा, उस पर गैरजमानती धारओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा और इसकी सजा कम से कम 10 साल हाेगी। साथ ही यह सुनिश्चत किया जाए पंजाब में कृषि जमीन को कोई पंजाबी ही खरीद सके। इसके अलावा पड़ोसी राज्यों से बाकाया पानी के बिल की रिकवरी करने की मांग भी सिमरजीत सिंह बैंस ने पंजाब सरकार से की।

बता दें कि कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पूरे पंजाब में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लुधियाना में लाडोवाल टोल प्लाजा सहित कई स्थानों पर किसान लगातार धरना दे रहे हैं। सूबे की सियासत भी इस मुद्दे पर गर्मा गई है। कांग्रेस और अकाली दल भी किसानों का साथ दे रहे हैं। अकाली दल ने तो भाजपा से बर्षों पुराना गठबंधन तक तोड़ डाला है। किसानों के तीखे विरोध के मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र 19 अक्टूबर को बुलाने की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.