Move to Jagran APP

विधायक तलवाड़ ने किया सरकारी काॅलेज पूर्वी का दौरा, निमार्ण कार्य में तेजी लाने के आदेश

कॉलेज के आर्ट्स ब्लॉक एवं साइंस ब्लॉक के कमरे पूर्ण रूप से तैयार हो चुके हैं पर प्रशासनिक भवन का निर्माण अभी बाकी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 04:44 PM (IST)
विधायक तलवाड़ ने किया सरकारी काॅलेज पूर्वी का दौरा, निमार्ण कार्य में तेजी लाने के आदेश
विधायक तलवाड़ ने किया सरकारी काॅलेज पूर्वी का दौरा, निमार्ण कार्य में तेजी लाने के आदेश

लुधियाना, जेएनएन। विधायक संजय तलवाड़ ने शनिवार निमार्णाधीन भवन सरकारी काॅलेज पूर्वी का दौरा किया। इस नए बन रहे कॉलेज-भवन का कार्य शीघ्रतापूर्वक किया जा रहा है ताकि नए वर्ष में वहां कक्षाएं शुरु की जा सके।  सरकारी कॉलेज(पूर्वी) के भवन-निर्माण का कार्य लगभग 67 फीसद पूरा हो चूका है। आर्ट्स ब्लॉक एवं साइंस ब्लॉक के कमरे पूर्ण रूप से तैयार हो चुके हैं पर प्रशासनिक भवन का निर्माण अभी बाकी है।

loksabha election banner

संजय तलवार ने इस दौरान कहा कि यह मेरा ड्रीम-प्रोजेक्ट है, मेरी पूरी कोशिश है कि यह नया कॉलेज इस वर्ष दिसंबर तक हर प्रकार से तैयार कर शिक्षा विभाग को सौंप दिया जाए। कोविड-19 महामारी के कारण कॉलेज के भवन निर्माण के कार्य में देरी हुई है, फिर भी 67 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। करीब चार करोड़ रूपये की लागत से बन रहे कॉलेज भवन का तेतीस फीसद कार्य शेष है, जो शीघ्र ही नए वर्ष जनवरी-2021 से शिक्षा-जगत में अपनी सेवा देना प्रारंभ कर देगा। इस दौरान सतीश चंद्र धवन सरकारी काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. धर्म सिंह संधू, पार्षद परमजीत दीपक, पार्षद विनीत भाटिया भी मौजूद रहे।

-------------------------------

छात्रों ने मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों की जानकारी ली

बीसीएम स्कूल दुगरी के सीनियर विद्यार्थियों के लिए अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस पर वेबिनार करवाया। इसमें बारहवीं कक्षा के लगभग 70 छात्रों ने भाग लिया और मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। मुख्य वक्ता एडवोकेट र¨वदर रावत ने विद्यार्थियों को न्याय की परिभाषा समझाई और आरोपित व पीड़ित के बीच में अंतर बताया। विद्यार्थियों का कानून के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए मार्गदर्शन किया। इसके साथ ही विद्यार्थियों द्वारा बनाए पोस्टर व नारों की तस्वीरें डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शेयर की।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.