Move to Jagran APP

विधायक तलवाड़ बोले, सीवरेज सफाई में आड़े आ रही डाइंगों के कनेक्शन काट दो Ludhiana News

राहों रोड पर सीवरेज को लेकर विधायक संजय तलवाड़ ने अफसरों व कांट्रेक्टर की ¨खचाई करनी शुरू कर दिया है।

By Edited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 07:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 03:02 PM (IST)
विधायक तलवाड़ बोले, सीवरेज सफाई में आड़े आ रही डाइंगों के कनेक्शन काट दो Ludhiana News
विधायक तलवाड़ बोले, सीवरेज सफाई में आड़े आ रही डाइंगों के कनेक्शन काट दो Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। राहों रोड पर सीवरेज की सफाई को लेकर विधायक संजय तलवाड़ ने अफसरों व कांट्रेक्टर की खिंचाई करनी शुरू कर दी। मंगलवार को विधायक ने ओएंडएम सेल के अफसरों व राहों रोड पर सीवरेज की सफाई कर रहे कांट्रेक्टर को अपने दफ्तर में तलब किया। तलवाड़ ने अफसरों व कांट्रेक्टर को दो टूक कह दिया कि दस दिन में हर हाल में सीवरेज साफ होना चाहिए नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इस दौरान कांट्रेक्टर ने विधायक को कह दिया कि 10 दिन डाइंगों का पानी बंद करवा दो तो वह सीवरेज की सफाई कर देंगे। जिस पर विधायक ने निगम अफसरों को कह दिया कि जो भी डाइंग सीवरेज की सफाई में आड़े आ रही हैं उनके कनेक्शन दस दिन के लिए काट दो ताकि सीवरेज की सही से सफाई हो सके। उन्होंने साथ ही कह दिया अगर डाइंग वाले विरोध करते हैं तो उनके खिलाफ निगम के कानून के हिसाब से कानूनी कार्रवाई करें।

विधायक कई बार लगा चुके हैं अफसरों की क्लास
लंबे समय से राहों रोड पर सीवरेज जाम की समस्या बनी हुई है। जिसकी वजह विधायक कई बार अफसरों की क्लास लगा चुके हैं। दो दिन पहले निगम कमिश्नर के सामने भी उन्होंने ओएंडएम सेल के अफसरों की क्लास लगाई। उन्होंने निगम कमिश्नर को भी दो टूक कह दिया था कि 15 दिन में सीवरेज की सफाई न हुई तो अफसरों की शिकायत स्थानीय निकाय मंत्री को भेजी जाएगी। विधायक की धमकी के बाद ओएंडएम सेल के अफसरों ने ठेकेदार को बुलाया और सफाई में आ रही दिक्कतों के बारे में पूछा। ठेकेदार ने विधायक को बताया कि सीवरेज में कंकरीट, कपड़े, पॉलीथिन, रबड़ जैसी चीजें फंसी हैं। सीवरेज में डाइंगों के गर्म पानी की वजह से सफाई में दिक्कतें आ रही हैं। विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि सीवरेज की सफाई के लिए जो जो रुकावटें आ रही हैं उन्हें पहल के आधार पर दूर किया जाए।

52 डाइंगें व 37 वाशिंग मानकों पर नहीं कर रहे काम
अगस्त माह में विधायक संजय तलवाड़ ने पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से डाइंगों की जानकारी मांगी थी। बोर्ड की तरफ से जानकारी अब विधायक को दी गई है उसके मुताबिक लुधियाना में 52 डाइंग यूनिट ऐसे हैं जो मानकों पर काम नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा 37 वा¨शग यूनिट भी मानकों पर काम नहीं कर रहे हैं। पीपीसीबी की तरफ से दी गई रिपोर्ट के बाद तलवाड़ ने अफसरों को हिदायतें दी हैं कि इन डाइंग यूनिटों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

दो यूनिटों के काटे कनेक्शन, वॉशिंग यूनिट बंद करने के निर्देश
राहों रोड पर नगर निगम की ओएंडएम ब्रांच ने मंगलवार को फिर से मंजूरी से ज्यादा पानी सीवरेज में गिराने वाले दो वॉशिंग यूनिटों के सीवरेज कनेक्शन काटे। इसके अलावा नगर निगम ने राहों रोड के आसपास के वॉशिंग यूनिटों को 15 सितंबर तक बंद रखने को कहा है, ताकि सीवरेज की सफाई हो सके।

 

loksabha election banner

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.