Move to Jagran APP

लावारिस पशुओं को पकड़ने के लिए पार्षदों के साथ मैदान में उतरे विधायक तलवाड़ Ludhiana News

विधायक संजय तलवाड़ बुधवार को अपने हलके के पार्षदों के साथ लावारिस पशुओं को पकड़ने के लिए सड़कों पर उतरे। इसकी शुरुआत उन्होंने ताजपुर रोड से की।

By Edited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:44 AM (IST)
लावारिस पशुओं को पकड़ने के लिए पार्षदों के साथ मैदान में उतरे विधायक तलवाड़ Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लावारिस पशुओं की समस्या से लोग बेहद परेशान हैं। सड़कों पर इनकी भरमार है और आए दिन दुर्घटनाओं में लोग घायल हो रहे हैं। लुधियाना शहर में सबसे ज्यादा समस्या ताजपुर रोड व हंबड़ा रोड पर है। क्योंकि इन दोनों सड़कों पर डेयरी कांप्लेक्स हैं। हलका पूर्वी के विधायक संजय तलवाड़ ने एक सप्ताह पहले नगर निगम और गोशाला प्रबंधकों के बीच अनुबंध करवाया और उसी वक्त घोषणा कर दी थी कि वह पूर्वी हलके को बेसहारा पशुओं से मुक्त करेंगे।

loksabha election banner

विधायक संजय तलवाड़ अपने हलके के पार्षदों के साथ लावारिस पशुओं को पकड़ने के लिए सड़कों पर उतरे। इसकी शुरुआत उन्होंने ताजपुर रोड से की। हलका पूर्वी के अलग-अलग वार्डो के पार्षद सुबह पहले विधायक संजय तलवाड़ के दफ्तर में जुटे। उसके बाद सभी पार्षद, विधायक व अन्य कार्यकर्ता गोशाला प्रबंधन की कैटल कैचर टीम के साथ ताजपुर रोड पर पहुंचे।

पहले कैटल कैचर टीम खुद लावारिस पशुओं को पकड़ने की कोशिश करती रही, जब वह पशुओं को नहीं पकड़ पाई तो पार्षद व विधायक भी पशुओं को पकड़ने में उनका सहयोग करने लगे। बाद में तो पार्षदों ने पकड़-पकड़ कर कैटल कैचर वैन में रखवाए। खास बात यह थी कि बेसहारा पशुओं को पकड़ने में कांग्रेस पार्षदों के साथ-साथ अकाली दल के पार्षद भी शामिल थे। इस दौरान विधायक व पार्षदों ने कुल 20 लावारिस पशु पकड़े और उन्हें टिब्बा रोड स्थित प्राचीन गोशाला पार्ट टू में भेज दिया। विधायक संजय तलवाड़ ने कहा कि जब तक हलका बेसहारा पशुओं से फ्री नहीं होता, यह ड्राइव तब तक चलती रहेगी।

भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं को देर रात विधायक ने उठाया

मंगलवार को अकाली नेता व पार्षद पति बलविंदर सिंह शैंकी के नेतृत्व में दो युवा भूख हड़ताल पर बैठे थे, जिसके बाद नगर निगम करीब 10 पशुओं को कल भी उठा दिया था पर भूख हड़ताल पर बैठे युवक व ताजपुर रोड मार्केट एसोसिएशन के दुकानदार इतनी कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थे। देर रात विधायक संजय तलवाड़ उनके पास पहुंचे और उन्हें भरोसा दिया कि बुधवार को बड़े स्तर पर कार्रवाई प्लान की गई है। इसलिए वह भूख हड़ताल खत्म कर लें। विधायक के आश्वासन पर युवाओं ने हड़ताल खत्म कर दी थी। बुधवार को पशुओं को पकड़ने के लिए पार्षद पति व अकाली नेता बलविंदर सिंह शैंकी भी विधायक के साथ रहे।

बेसहारा पशुओं से परेशान लोग दो बार कर चुके हैं भूख हड़ताल

बेसहारा पशुओं की समस्या से लोग बेहद परेशान हैं। आए दिन नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे हैं। यही नहीं लोग भूख हड़ताल तक कर चुके हैं। पहले जमालपुर में दो दिन तक युवा भूख हड़ताल पर बैठे रहे। उसके बाद मंगलवार को लोगों ने ताजपुर चौक में भूख हड़ताल की। इसके अलावा शिव सेना के सदस्य जोन ए व जोन डी में धरना दे चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.