Move to Jagran APP

राजेवाल को एक करोड़ की ग्रांट पर कोटली व सोनी सम्मानित

खन्ना भगत पूरण सिंह के पैतृक गांव राजेवाल की सूरत बदलने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से एक करोड़ की ग्रांट जारी करने का ऐलान किया गया है। इसके चलते गांव की पंचायत और गांववासियों की तरफ से सोमवार को सरपंच सौदागर सिंह के नेतृत्व में हलका विधायक गुरकीरत सिंह कोटली और ब्लाक समिति खन्ना के चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी रोहणों को सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 06:10 AM (IST)
राजेवाल को एक करोड़ की ग्रांट पर कोटली व सोनी सम्मानित
राजेवाल को एक करोड़ की ग्रांट पर कोटली व सोनी सम्मानित

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

भगत पूरन सिंह के पैतृक गांव राजेवाल के विकास के लिए पंजाब सरकार द्वारा एक करोड़ की ग्रांट जारी करने का एलान किया गया है। इसके चलते पंचायत ने सोमवार को सरपंच सौदागर सिंह के नेतृत्व में हलका विधायक गुरकीरत सिंह कोटली व ब्लॉक समिति खन्ना के चेयरमैन सतनाम सिंह सोनी रोहणों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर कोटली ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जब 2017 में सत्ता संभाली, तो अकाली दल -भाजपा की तरफ से खजाना खाली मिला था। अकाली-भाजपा की गलत नीतियों के कारण पंजाब पर कर्ज था। कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा सत्ता संभालने के बाद से शहरों और गांवों के विकास के कामों पर ध्यान दिया जा रहा है। इस कारण राजेवाल और ईसड़ू गांवों के लिए एक-एक करोड़ रुपये की घोषणा की गई है।

कोटली ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हलके के गांवों को 10 करोड़ और 15 करोड़ खन्ना शहर के विकास के कामों के लिए दिए जाएंगे। चेयरमैन सतनाम सिंह ने कहा कि ब्लॉक समिति में चेयरमैन का पद संभालने के बाद उनकी दिली इच्छा थी कि इलाके के ऐतिहासिक व महत्वपूर्ण गांवों की हालत को पहल के आधार पर संवारा जाए। इसमें विधायक कोटली द्वारा निजी रूचि लेकर इस मकसद को पूरा करने में सहयोग दिया जा रहा है। सोनी ने बताया कि उक्त ग्रांट की पहली किस्त 60 लाख रुपये डीसी लुधियाना को जारी करने की मंजूरी भी दे दी गई है।

इस मौके पर बीडीपीओ मोहित कल्याण, गुरदीप सिंह रसूलड़ा, हरिदर सिंह कनेच रिटा, पंच अजमेर सिंह, पंच बलदेव सिंह, पंच गुरमुख सिंह, बलजिदर सिंह, पूर्व पंच हरिदर सिंह, सतनाम सिंह, दीदार सिंह, पंच अमनदीप सिंह, पंच सुखविदर सिंह, पंच बलविदर कौर, बूटा सिंह, जग्गा सिंह, संता सिंह, तनवीर सिंह, यादविदर सिंह, बलजिदर सिंह, सुखजीत सिंह, पाल सिंह, गुरविदर सिंह, हरिदर सिंह व जगदेव सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.