Move to Jagran APP

विद्यार्थियों को मेकअप के दिए टप्स

अकसर देखा जाता है कि सही मेकअप का हर किसी में अभाव रहता है। मेकअप की कैसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाए व किस स्किन के लिए कौन सा मेकअप सही रहता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 07:21 PM (IST)
विद्यार्थियों को मेकअप के दिए टप्स
विद्यार्थियों को मेकअप के दिए टप्स

जागरण संवाददाता, लुधियाना : अकसर देखा जाता है कि सही मेकअप का हर किसी में अभाव रहता है। मेकअप की कैसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाए व किस स्किन के लिए कौन सा मेकअप सही रहता है। इसकी सही जानकारी नहीं होती। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नालाजी (आइआइएफटी) ने विद्यार्थियों के लिए मेकअप वर्कशाप का आयोजन किया। दो घंटे तक चली इस वर्कशाप में मेकअप आर्टिस्ट राधिका ने मेकअप की सही तकनीक का विद्यार्थियों को डेमो दिया।

loksabha election banner

मेकअप आर्टिस्ट ने कहा कि भले ही सीजन गर्मी का हो या सर्दी का। सबसे जरूरी बात है कि पानी की कमी शरीर में नहीं आने देनी चाहिए। गर्मियों में घर से निकलने से पहले सन सक्रीन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। स्किन केयर के अलावा मेकअप का लाइव डेमो दिया, जिसमें विद्यार्थियों को बताया कि ज्यादा गर्मी में ग्लासी मेकअप का चेहरे पर इस्तेमाल न करें। वहीं स्किन अनुसार मेकअप शेड्स का इस्तेमाल करें। विद्यार्थियों ने मेकअप आर्टिस्ट से प्रश्न भी किए। इंस्टीट्यूट डायरेक्टर गीता नागरथ ने कहा कि इंस्टीट्यूट में मेकअप कोर्स भी कराए जा रहे हैं, जिसकी प्रेक्टिकल नालेज देने के लिए विद्यार्थियों के लिए वर्कशाप का आयोजन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.