Move to Jagran APP

Corona Warrior: सकारात्मक सोच, योग व कसरत को दिनचर्या का हिस्सा बना कोरोना को दी मात

Corona Warrior लुधियाना के रहने वाले विपन ने बताया कि वह रोजाना घर पर रहकर एक्सरसाइज और योग करता रहा। समय-समय पर पर्याप्त डाइट ली। स्टीम लेना गर्म पानी पीना और हरी भरी सब्जियों को दिनचर्या का हिस्सा बनाया।

By Edited By: Published: Sat, 15 May 2021 07:21 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 07:21 AM (IST)
Corona Warrior: सकारात्मक सोच, योग व कसरत को दिनचर्या का हिस्सा बना कोरोना को दी मात
ईडब्ल्यूएस काॅलोनी निवासी विपन जानकारी देते हुए। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [अशवनी पाहवा]। Corona Warrior: लुधियाना के सिविल अस्पताल में संवेदना ट्रस्ट में तैनात सफाई कर्मचारी विपन कुमार पिछले दिनों कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। ईडब्ल्यूएस काॅलोनी निवासी विपन ने बताया कि वह पिछले करीब डेढ़ साल से ट्रस्ट में कार्यरत है। वह कोरोना संक्रमित मरीजों को ले जाने वाली एंबुलेंस में अटेंडेंट का काम भी करता है। उसके परिवार में बुजुर्ग माता, पत्नी, दो साल की बेटी व एक माह का बेटा है।

loksabha election banner

पिछले महीने ड्यूटी के दौरान उसकी तबीयत बिगड़ी तो उसने कोरोना जांच करवाई, 26 अप्रैल को रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेट किया। पहले तो उसे डर लगा कि घर में छोटे बच्चे व बुजुर्ग मां है, लेकिन पत्नी की मदद से उसने खुद को मानसिक रूप से मजबूत किया।

विपन ने बताया कि वह रोजाना घर पर रहकर एक्सरसाइज और योग करता रहा। समय-समय पर पर्याप्त डाइट ली। स्टीम लेना, गर्म पानी पीना और हरी भरी सब्जियों को दिनचर्या का हिस्सा बनाया। रोजाना खिड़की से अपने बच्चों को निहारता, जिन्हें देख कई बार उसे रोना भी आ जाता। परिवार के प्यार और उत्साह के चलते उसने इस बीमारी को महज 12 दिनों में मात दे दी और दोबारा टेस्ट करवाने पर उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.