Move to Jagran APP

लुधियाना के मनजीत नगर में नशाखोरी के विरोध में उतरी महिलाएं, सरकार से की पूर्ण पाबंदी की मांग

प्रदर्शन कर रहीं बलविंदर कौर गोगी ने कहा कि मनजीत नगर में खुलेआम नशा बिक रहा है और पुलिस कार्रवाई करने में विफल है। नशे के कारण करीब 2 दर्जन व्यक्ति अपनी जान गंवा चुके हैं। लोग रेहड़ी लगाकर बहुओं और बच्चों को पालने को विवश हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 04:54 PM (IST)
लुधियाना के मनजीत नगर में नशाखोरी के विरोध में उतरी महिलाएं, सरकार से की पूर्ण पाबंदी की मांग
लुधियाना के मनजीत नगर में बढ़ती नशाखोरी के खिलाफ प्रदर्शन करती हुईं महिलाएं। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। बस अड्डे के पास मनजीत नगर में महिलाओं ने बढ़ रही नशाखोरी के खिलाफ प्रदर्शन कर नशाबंदी की मांग की। यहां बलविंदर कौर गोगी व अन्य महिलाओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि नशे के कारण नौजवान पीढ़ी खत्म होने की कगार पर है। सरकार और प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है। गोगी ने कहा कि खुलेआम नशा बिक रहा है और पुलिस कार्रवाई करने में विफल है। नशे के कारण करीब 2 दर्जन व्यक्ति अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कई परिवार रेहड़ी लगाकर अपनी बहुओं और बिना बाप के बच्चों को पालने को मजबूर हैं।

prime article banner

बलविंदर कौर ने कहा कि उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत दी लेकिन आश्वासन सिवाय कुछ नहीं मिला। पुलिस कहती है हमें हमें तस्करों के नाम बताओ, हम उन पर कार्रवाई करके उन्हें काबू करेंगे। नाम बताए जाने के बाद भी पुलिस कार्रवाई करने से पीछे हट रही है। इस कारण हालात बहुत बिगड़ चुके हैं। नशे के आदी होने के कारण बच्चे अपनी घर की जरूरी वस्तुएं तक बेच देते हैं।

गोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान नशा खत्म करने का दावा किया था। इसके उलट आज नशा सरेआम बिक रहा है। इस समस्या को लेकर न कोई विधायक, न पार्षद या प्रधान उनके एरिया की सुध लेते हैं। कुलदीप कौर ने कहा कि नशा सरकार को पूर्ण तौर पर बंद करवाना चाहिए नहीं तो नशा परिवारों को खत्म कर देगा। प्रदर्शन र रही रेखा ने कहा कि उन्होंने अपना बच्चा नशे के कारण गंवाया है। वह उसके परिवार को रेहड़ी लगाकर पाल रही हैं। सरकार को नशे पर पूर्ण पाबंदी लगानी चाहिए।

बेझिझक पुलिस को बताएं नशा बेचने वालों के नामः एसीपी

इस संबंध में एडीशनल चार्ज देख रहे एसीपी कुलदीप सिंह ने कहा कि मनजीत नगर में अगर कोई व्यक्ति नशा बेचता पाया जाता है तो पुलिस सख्त कार्रवाई करती है। अगर किसी को नशा बिक्री के बारे में शिकायत देनी है वह बेझिझक पुलिस का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.