Move to Jagran APP

फर्स्ट वोटर्स के साथ बुजुर्गों ने दिखाया जोश, पोलिंग अफसरों ने दिए स‍र्टिफ‍िकेट

समराला में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान जहां नए बने वोटरों ने भी अपनी वोट का इस्तेमाल किया वहां बुजुर्ग भी वोट डालने से पीछे न रहे।

By Edited By: Published: Sun, 19 May 2019 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 03:01 AM (IST)
फर्स्ट वोटर्स के साथ बुजुर्गों ने दिखाया जोश, पोलिंग अफसरों ने दिए स‍र्टिफ‍िकेट
फर्स्ट वोटर्स के साथ बुजुर्गों ने दिखाया जोश, पोलिंग अफसरों ने दिए स‍र्टिफ‍िकेट

संस, श्री माछीवाड़ा साहिब : हलका समराला में रविवार को शाम छह बजे तक 62 प्रतिशत वोट पोल हुए। इस दौरान कहीं भी किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। शुरुआती तौर में पोलिंग कुछ धीमी रही, लेकिन दोपहर होते-होते मतदान में तेजी आई। बूथ नंबर 35 पर वोटरों की लंबी लाइन देखी गई। इसी बूथ पर सर्वाधिक 1102 में से 760 वोट पोल हुई जो कि 69 प्रतिशत बनती है, जबकि बाकी शहरी बूथों पर 50 से 59 प्रतिशत वोट पोल हुई। माछीवाड़ा शहर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लड़के बूथ नंबर 29 में ईवीएम में खराबी के चलते कुछ मिनटों के लिए पोलिंग रुकी। हलांकि तुरंत ईवीएम को बदल दिया गया।

loksabha election banner

जहां नए बने वोटरों ने भी अपनी वोट का इस्तेमाल किया वहां बुजुर्ग भी वोट डालने से पीछे न रहे। गांव शेरपुर में 101 वर्षीय मां चिंती पत्नी नानक सिंह ने अपनी वोट का इस्तेमाल किया, जिन्हें चुनाव अधिकारियों ने सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया। गांवों में वोट डालने आने वाले बुजुर्ग वोटरों का चुनाव अधिकारी बीडीपीओ राजविंदर कौर ने गुलदस्ते भेंट कर सम्मानित किया। इसके अलावा माछीवाड़ा ब्लाक के सभी पोलिंग बूथों पर किसी तरह की कोई समस्या सामने नहीं आई।

समराला में चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न : एसडीएम

हलका समराला से चुनाव अधिकारी एसडीएम गीतिका सिंह ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। उन्होंने कहा कि वह सभी वोटरों का धन्यवाद करती हैं, जिन्होंने अपने वोट का सही इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि चुनाव की ड्यूटी कर रहे समूह कर्मचारी, बीएलओ और वालंटियरज आदि ने अपनी ड्यूटी तनदेही से निभाई, जिनकी वजह से यह काम शांति पूर्वक संपन्न हुआ। इस के अलावा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा प्रबंधों को ले कर पुलिस जिला खन्ना के एसएसपी गुरशरनदीप सिंह ग्रेवाल और एसपी जसवीर सिंह आप खुद पोलिंग बूथों की जांच करते रहे। और कहीं भी कोई तकरारबाजी या असुखद घटना सामने नहीं आई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.