Move to Jagran APP

लुधियाना में नई फल-सब्जी मंडी बंद रखने का आदेश ताक पर, जीटी रोड पर ट्रक लगा बिक्री कर रहे आढ़ती

सब्जी व्यापारियों ने मंडी बोर्ड के आदेश को ताक पर रखकर जीटी रोड पर फल सब्जी मंडी सजा ली है। यहां खुलेआम सब्जियां बेची जा रही हैं। अवैध मंडी के कारण सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का चूना लग रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 12:58 PM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 12:58 PM (IST)
लुधियाना में नई फल-सब्जी मंडी बंद रखने का आदेश ताक पर, जीटी रोड पर ट्रक लगा बिक्री कर रहे आढ़ती
कुछ व्यापारी और आढ़ती कारवारा चौक में फल सब्जी से भरे ट्रक दुकानों की तरह सजाकर सामान बेचते हैं।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बहादुर के रोड स्थित नई फल सब्जी मंडी को शनिवार और रविवार को बंद रखने के निर्देश की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सब्जी व्यापारियों ने मंडी बोर्ड के आदेश को ताक पर रखकर जीटी रोड पर फल सब्जी मंडी सजा ली है। यहां खुलेआम सब्जियां बेची जा रही हैं। अवैध मंडी के कारण सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का चूना लग रहा है। आढ़ती एसोसिएशन ने व्यापारियों की ओर से जीटी रोड कारवारा चौक में दुकान सजा कर सामान बेचने को गैर जिम्मेदाराना बताया है। कुछ व्यापारी और आढ़ती चौक में फल सब्जी से भरे ट्रक दुकानों की तरह सजाकर सामान बेचते हैं। भारी संख्या में खुदरा व्यापारी, रेहड़ी-फड़ी वाले यहां से सामान खरीदने पहुंच रहे हैं। 

loksabha election banner

पंजाब मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी ने शुक्रवार को लिखित निर्देश जारी कर आढ़ती एसोसिएशन और व्यापारियों को कहा था कि शनिवार और रविवार को मंडी बंद रहेगी। इस दौरान कोई भी आढ़ती या व्यापारी कारोबार नहीं कर सकता है। मंडी बोर्ड ने सभी गेट भी बंद कर दिए। इसके बाद कुछ आढ़ती और व्यापारी अपने सामान से लदे ट्रक जीट रोड सर्विस लेन पर खड़े करवा सामान बेचते देखे गए। कुछ आढ़तियों ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की। पुलिस वाले वहां पहुंचे भी लेकिन अवैध रूप से फल सब्जी बेचने वालों को कुछ नहीं कहा और वापस चले गए।

इस तरह सब्जी बेचना कानून के खिलाफः आढ़ती 

आढ़ती एसोसिएशन ने व्यापारियों का जीटी रोड की सर्विस लेन पर ट्रक लगाकर फल-सब्जी बेचना गैरकानूनी बताया है। आढ़ती एसोसिएशन ने मंडी बोर्ड से कार्रवाई की मांग की है। आढ़ती एसोसिएशन के वरिष्ठ उपप्रधान रचिन नरोड़ा उर्फ रिशु अरोड़ा ने कहा कि मंडी बोर्ड आरोपितों पर सख्त कार्रवाई करें ताकि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो सके। इस संबंध में मंडी बोर्ड के सेक्रेटरी हरमिंदर पाल ने कहा कि जिन्होंने मार्केट कमेटी निर्देश की अवहेलना की है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.