Move to Jagran APP

Punjab Train Travel Alert: ​​​​​त्योहारों पर श्रमिकों को महंगा पड़ रहा रेलवे का सफर, सभी सीटें आरक्षित, नहीं मिल रही जनरल टिकट

दिवाली और छठ त्योहार को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार स्थित अपने गांवों को जाने के इच्छुक श्रमिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें न केवल यात्रा महंगी पड़ रही है बल्कि कई को टिकट भी नसीब नहीं हो रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 02:45 PM (IST)
Punjab Train Travel Alert: ​​​​​त्योहारों पर श्रमिकों को महंगा पड़ रहा रेलवे का सफर, सभी सीटें आरक्षित, नहीं मिल रही जनरल टिकट
लुधियाना रेलवे स्टेशन पर एंट्री से पहले जांच करवाते हुए यात्री। जागरण

जासं, लुधियाना। Punjab Train Travel Alert: ​​​​​स्पेशल ट्रेनें बहुत कम संख्या में चलने के कारण इस बार दिवाली और छठ त्योहार को लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार स्थित अपने गांवों को जाने के इच्छुक श्रमिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्हें न केवल यात्रा महंगी पड़ रही है बल्कि कई को टिकट भी नसीब नहीं हो रही है। इस बार ट्रेनों की कमी होने के कारण श्रमिक मुश्किल में हैं। पहले लोग जनरल बोगी में भारी संख्या में सफर कर लेते थे। श्रमिकों को गांव जाने में अधिक परेशानी नहीं होती थी। इस बार सभी ट्रेनों में सीटें आरक्षित होने के कारण ज्यादा संख्या में यात्री सफर नहीं कर पा रहे हैं। इससे लोग परेशान हैं।

prime article banner

आरक्षित टिकट होने पर भी यात्री को स्टेशन पर पहुंचने पर कोविड-19 नियमों का पालन करना पड़ता है। लाइन में लगकर नंबर लगाना पड़ता है। उसके बाद मेडिकल चेकअप होता है मेडिकल चेकअप के बाद ही यात्री को यात्री विश्रामालय में बैठने दिया जाता है। वहां भी शारीरिक दूरी सहित अन्य नियमों का पालन किया जाता है। 

यात्री सत्यनारायण प्रसाद, गोविंद कुमार, रीना देवी, विनीता आदि ने बताया कि दो महीना पहले ही टिकट आरक्षित करवाया था। उन्होंने कहा कि उनके काफी स्वजन ऐसे हैं, जिनका टिकट नहीं हो पाया है। त्योहार पर वे गांव नहीं जा पाएंगे। यात्री रमेश कुमार ने कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन सही है लेकिन त्योहार के समय रेलवे को स्पेशल ट्रेन चलानी चाहिए ताकि लोगों को रेल सफर करने में सुविधा हो सके।

अभी स्पेशल ट्रेनें चलाने की कोई योजना नहींः स्टेशन निदेशक

ट्रेनों में सीट नहीं मिलने से परेशान यात्रियों के बारे में स्टेशन निदेशक तरुण कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए ही रेल सफर संभव है। स्पेशल ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं बनी, इसलिए लोगों को थोड़ी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें - Farmers Protest: बठिंडा में किसान यूनियन का उग्र प्रदर्शन, पंजाब सरकार के बैनरों पर पोती कालिख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.