Move to Jagran APP

VAT Notices: लुधियाना के व्यापारी वैट नोटिसों के विराेध मेें कल करेंगे संयुक्त बैठक, बाजार बंद करने पर हाेगा फैसला

पंजाब भर के व्यापारियों को 70 हजार से अधिक वैट नोटिस भेजे गए है। व्यापारियों का तर्क है कि पहले ही कोविड के चलते व्यापार जगत को 85 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। केवल लुधियाना में ही 23 हजार नोटिस थमा दिए गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 12:25 PM (IST)
VAT Notices: लुधियाना के व्यापारी वैट नोटिसों के विराेध मेें कल करेंगे संयुक्त बैठक, बाजार बंद करने पर हाेगा फैसला
वैट नोटिसों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाने की तैयारी में लुधियाना के व्यापारी। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। वैट नोटिसों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाने की तैयारी में लुधियाना के व्यापारियों की एक बैठक रविवार को होटल अन्नपूर्णा ग्रीनपार्क सिविल लाइंस में आयोजित की जा रही है। इसको लेकर व्यापारियाें की नुक्कड़ बैठकों का दौर जारी है। ताकि इस सारे बाजारों के प्रतिनिधियों को बुलाकर कार्रवाई का फैसला लिया जा सके। बैठक के लिए लुधियाना के दो सौ बाजारों के प्रतिनिधियों को न्याेता दिया जा रहा है। यह बैठक आने वाले दिनों में शहर के व्यापारियों के लिए अहम फैसलों वाली होगी।

loksabha election banner

इस दौरान कोविड संकट के चलते दुकानदारों को हुए नुक्सान को लेकर माेदी सरकार को भेजे जाने वाले ज्ञापन को लेकर भी चर्चा की जाएगी। ताकि व्यापारियों को राहत दिलाने को लेकर ग्राउंड रिपोर्ट पहुंचाई जा सके। व्यापारियों ने पंजाब सरकार से अपील की है कि उनकी जायज मांगाें को तत्काल माना जाए, नहीं तो वह सड़कों पर उतरने के साथ-साथ बाजारों को बंद करने को मजबूर हो जाएंगें।

व्यापारियों को 70 हजार से अधिक वैट नोटिस भेजे गए 

पंजाब भर के व्यापारियों को 70 हजार से अधिक वैट नोटिस भेजे गए है। व्यापारियों का तर्क है कि पहले ही कोविड के चलते व्यापार जगत को 85 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। जिले की बात करें, तो केवल लुधियाना में ही 23 हजार नोटिस थमा दिए गए हैं। इससे व्यापारियों में पंजाब सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर खासा रोष है।

किसान आंदोलन के कारण आवाजाही पूरी तरह बंदः मेहरा

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के राज्य महासचिव सुनील मेहरा ने कहा कि कोविड के बाद अब किसान आंदोलन के कारण आवाजाही पूरी तरह बंद हो चुकी है। जिसको लेकर बाहर से व्यापारी पंजाब में नहीं आ रहे। त्योहारी सीजन होने के कारण व्यापारियों को काम चलने की कुछ उम्मीद थी। परंतु किसान आंदोलन के कारण सब उम्मीदों पर पानी फिर गया।

किसान आंदोलन से परेशान व्यापारियों को कैप्टन सरकार ने वैट नोटिसों को भेजकर उनकी कमर तोड़ दी। मेहरा ने कहा कि एक तरफ तो सरकार किसानों को समर्थन दे रही है, वहीं दूसरी ओर व्यापारियों को वैट नोटिस, महंगी बिजली के बिल भेजकर तंग कर रही है। उन्होंने कहा कि इस बैठक के दौरान सरकार के खिलाफ आगे की कार्रवाई को लेकर फैसला लिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.