Move to Jagran APP

समराला में किसान सब्जी मंडी लगाने में मार्केट कमेटी असफल

समराला : स्थानीय मार्केट कमेटी किसानों की अपनी सब्जी मंडी लगवाने में असफल रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 07:25 PM (IST)
समराला में किसान सब्जी मंडी लगाने में मार्केट कमेटी असफल
समराला में किसान सब्जी मंडी लगाने में मार्केट कमेटी असफल

संवाद सहयोगी, समराला : स्थानीय मार्केट कमेटी किसानों की अपनी सब्जी मंडी लगवाने में असफल रही है। इसेलगवाने के लिए कमेटी ने कोई प्रयास नहीं किया, जबकि हर जिले में किसान अपनी सब्जी मंडी सफलतापूर्वक चला रहे है और लोगों को इन मंडियों में जायज दामों पर ताजी सब्जियां मिल रही हैं। समराला इलाके के कई गांवों में सब्जी पैदा करने वाले किसान इन जिलों में अपनी सब्जी रोजाना ले जाकर बेच रहे है।

loksabha election banner

मार्केट कमेटी के चेयरमैन रहे जगविंदर सिंह सेह ने समराला में किसानों की अपनी सब्जी मंडी लगवाई थी और हर दिन बदलकर कुछ मुहल्लों में सब्जी मंडी सफलतापूर्वक चली। शहर के लोगों को खुशी थी कि उन्हे ताजी और सस्ते रेटों पर सब्जी मिलनी शुरू हो गई है, लेकिन यह खुशी थोडे़ समय के लिए ही नसीब हुई क्योंकि किसानों को मार्केट कमेटी सहूलियतें देने से असफल साबित हुई और यह मंडी एक महीने बाद ही दम तोड़ गई क्योंकि कमेटी किसानों को रात होने पर लाईट भी मुहैया नहीं करवा सकी, जबकि उच्च अधिकारियों ने मार्केट कमेटी को सख्त हिदायत दी है कि वह अपने अपने शहर में सब्जी मंडी लगाने का प्रबंध करे, ताकि किसान वहां पर अपनी सब्जी बेच सकें।

किसान सुखजीत सिंह का कहना है कि अगर समराला की मार्केट कमेटी उन्हे पूर्ण सुविधा और लाइट का प्रबंध कर दे तो वह समराला में अन्य किसानों के साथ मिलकर सब्जी लगवाने के लिए तैयार है।

किसान मेला सिंह का कहना है कि जब समराला में मंडी लगानी शुरू की गई तो उन्हे कोई सुविधा नहीं दी गई उल्टा उनकी पर्ची लगनी शुरू हो गई। सुविधाएं न मिलने के कारण उन्होंने मंडी में आना ही छोड़ दिया।

मार्केट कमेटी के सचिव सुरिदर कुमार का कहना था कि सब्जी मंडी लगाने वाले किसान उनके पास आएं और जो सहूलियतें उन्हे चाहिए, वह लिख कर दें ताकि उनकी मांगों को डीएम तक पहुंचाया जा सके। जब उन्हे कहा गया कि किसानों को समराला में अपनी मंडी लगाने के लिए क्यों नहीं कहते तो उन्होंने इसका काई जबाव नहीं दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.