Move to Jagran APP

उपचुनाव से पहले कई गांव में भिड़े अकाली-कांग्रेसी, डीआइजी ने संभाली कमान Ludhiana News

डीआइजी खटड़ा ने कहा कि दाखा उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं। किसी भी राजनीतिक पार्टी को गुंडागर्दी नहीं करने दिया जाएगा चुनाव पारदर्शी करवाएं जाएंगे।

By Edited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 04:30 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 10:10 AM (IST)
उपचुनाव से पहले कई गांव में भिड़े अकाली-कांग्रेसी, डीआइजी ने संभाली कमान Ludhiana News
उपचुनाव से पहले कई गांव में भिड़े अकाली-कांग्रेसी, डीआइजी ने संभाली कमान Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव के मतदान से एक दिन पहले ही सामान बांटने को लेकर कांग्रेस और अकाली वर्कर आमने-सामने हो गए। अकाली वर्करों ने आरोप लगाया कि जीरा के कांग्रेस विधायक कुलबीर सिंह जीरा व यूथ कांग्रेस नेता कंवलजीत सिंह बराड़ इकट्ठे होकर गांव बोपाराय में सामान बांट रहे थे। इस दौरान वर्करों ने उनकी गाड़ियां घेर ली। कुछ कांग्रेस और अकाली वर्करों में झपड़ भी हुई।

loksabha election banner

अकाली वर्करों ने आरोप लगाया कि जीरा व बराड़ झड़प के दौरान गांव के एक घर में घुसे और दीवार फांदकर फरार हो गए। जानकारी मिलते ही शिअद उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना डीआइजी को दी। डीआइजी रणबीर सिंह खटड़ा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और सभी वर्करों से बातचीत की। सूचना मिलते ही सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी गांव बोपाराय पहुंच गए और सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया।

इसी प्रकार गांव सराभा में भी सामान बांटने को लेकर अकाली व कांग्रेस वर्कर आमने-सामने हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच बढ़ते विवाद को रोक लिया। उधर, डीआइजी खटड़ा ने कहा कि दाखा उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं। किसी भी राजनीतिक पार्टी को गुंडागर्दी नहीं करने दिया जाएगा, चुनाव पारदर्शी करवाएं जाएंगे। वहीं विधायक जीरा ने बताया कि सभी बोले, आरोप बेबुनियाद हैं। मैं मौके पर नहीं था।

फेसबुक पर बिट्टू और अयाली ने एक-दूसरे को दी चेतावनी

वर्करों में हो रही भिड़ंत के बाद सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और शिअद उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली फेसबुक पर लाइव हो गए। अयाली ने कांग्रेस सरकार को चेतावनी दी कि अगर चुनाव में धक्केशाही करने की कोशिश करेंगे तो वह उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि उनके वर्करों के खिलाफ कांग्रेस झूठे मामले दर्ज करने में जुटी हुई है, लेकिन उनके वर्कर ऐसे झूठे मामलों से डरने वाले नहीं हैं। उधर, सांसद बिट्टू ने फेसबुक पर लाइव होते हुए अकाली दल को चेतावनी दी है कि वह गुंडागर्दी बंद कर दे। अगर नहीं माने तो चुनाव के दिन घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाएगा।

पुलिस ने चेकिंग के दौरान कब्जे में लीं कई कारें

मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव के दौरान पुलिस ने दाखा हलके को छावनी में बदल दिया। पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर नाकाबंदी कर दी। चेकिंग के दौरान कई संदिग्ध कारों को कब्जे में लेकर उनमें सवार युवकों से पूछताछ भी की। इस दौरान राजनीतिक पार्टियों के लोग भी लगातार पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत करते रहे और पुलिस उन नंबरों की गाड़ियां रोक चेकिंग करती रही। वहीं, पुलिस को चुनाव से एक दिन पहले पांच सौ से अधिक कॉल राजनीतिक पार्टियों के सदस्य की आई और उन्होंने विरोधी दल द्वारा सामान बांटने के आरोप लगाए। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच जाती थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.