Move to Jagran APP

Jagran Impact: लुधियाना में बुलेट के Silencer माॅडिफाई करवाने वालाें पर सख्ती, 13 दिन में छह पर केस, 175 चालान

Jagran Impact लुधियाना पुलिस ने ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 22 मार्च के बाद से अब तक विशेष नाकाबंदी करके ध्वनि प्रदूषण करने वाले करीब 175 से अधिक बुलेट मोटरसाइकिल चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 09:42 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 09:42 AM (IST)
Jagran Impact: लुधियाना में बुलेट के Silencer माॅडिफाई करवाने वालाें पर सख्ती, 13 दिन में छह पर केस, 175 चालान
लुधियाना पुलिस ने बुलेट पर साइलेंसर लगाने वालाें पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

लुधियाना, जेएनएन। Jagran Impact: शहर में बुलेट के साइलेंसर माॅडिफाई करवाकर पटाखे चलाना कुछ सिरफिरों का शौक ही बन गया है, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि उनका ये शौक किसी के लिए जानलेवा भी हो सकता है। कारण अचानक गोली की आवाज से आसपास के लोग भयभीत हो जाते हैं। सबसे अधिक परेशानी तो बुजुर्गो, बच्चों और मरीजों को होती है। बीते दिनों दैनिक जागरण ने इस पर सख्ती को लेकर अभियान भी चलाया था। इसमें उजागर किया गया कि कैसे ये माडिफाइड साइलेंसर लोगों के लिए घातक साबित हो रहे हैं। अदालत ने सख्ती के आदेश किए थे।

loksabha election banner

अब लुधियाना पुलिस ने ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 22 मार्च के बाद से अब तक विशेष नाकाबंदी करके ध्वनि प्रदूषण करने वाले करीब 175 से अधिक बुलेट मोटरसाइकिल चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। छह लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किए गए हैं। शहर के चारों जोन इंचाजरें को सख्ती के साथ निर्देश दिए गए थे। बुलेट का साइलेंसर मोडिफाइ करवाने वालों पर सख्ती होगी।

मैकेनिकों की भी धर-पकड़ जारी

हालात यह हैं कि अब पुलिस बुलेट का ओरिजनल साइलेंसर उतार मोडीफाइड साइलेंसर लगाने वाले मैकेनिकों की धर-पकड़कर के लिए प्रयास कर रही है। इतना ही नहीं, माडिफाइड सेलेंसर बेचने वाले भी अब पुलिस के निशाने पर हैं। पुलिस किसी भी चालक को पकड़ने के बाद उससे उस दुकानदार की जानकारी लेती है, जहां से उसने साइलेंसर लिया। फिर उन्हें भी कानून के घेरे में लिया जा रहा है।

बुलेट से पटाखे बजाने वाला धरा

थाना दुगरी पुलिस ने शुक्रवार को ऐसे ही एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपित न्यू शिमलापुरी निवासी लखविंदर सिंह है। पुलिस की टीम फेज एक दुगरी में मौजूद थी। तभी पटाखे बजाने पर काबू किया।

पुलिसकर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी सूरत में ऐसे मोटरसाइकिल चालकों को न बख्शा जाए और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। बुलेट ते पटाखे पाउण वाले हुण बख्शे नहीं जाणगे। - गुरदेव सिंह, एसीपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.