Move to Jagran APP

लुधियाना में कोरोना वैक्सीन न लगने पर फिर भड़के लोग, सिविल में सेटर के शीशे तोड़े, बुलानी पड़ी पुलिस

लोगों का आरोप था कि सेंटर में वैक्सीन लगाने वाली टीम सिफारिश वालों को पहले टीका लगा रही है जबकि वे सुबह 5 बजे से ही लाइन खड़े हैं। उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। लंबे इंतजार के बाद भी उनकी बारी नहीं आ पाई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 01:38 PM (IST)
लुधियाना में कोरोना वैक्सीन न लगने पर फिर भड़के लोग, सिविल में सेटर के शीशे तोड़े, बुलानी पड़ी पुलिस
लुधियाना के वैक्सीनेशन सेंटर में तोड़फोड़ के बाद तैनात पुलिस।

जासं, लुधियाना। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना चाहते हैं और टीका न लगने पर गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं। वैक्सीन न लगने पर बुधवार सुबह उन्होंने सिविल सर्जन कार्यालय में हंगाम कर दिया। केंद्र की शीशे तोड़ डाले। लोगों की भीड़ ने सुबह 11 बजे वैक्सीनेशन सेंटर के गेट को तोड़ दिया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ गई। इसके बाद सेंटर को बंद कर दिया गया। लोगों का आरोप था कि सेंटर में वैक्सीन लगाने वाली टीम सिफारिश वालों को पहले टीका लगा रही है जबकि वे सुबह 5 बजे से ही लाइन खड़े हैं। उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। लंबे इंतजार के बाद भी उनकी बारी नहीं आ पाई।

loksabha election banner

तोड़फोड़ की घटना के बाद मौके पर सिविल सर्जन भी पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन जब लोग नही माने तो सेंटर को बंद कर दिया गया और 500 से अधिक लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए घर लौटना पड़ा।

मंगलवार को भी कई केंद्रों में हुई धक्कामुक्की

जवददी स्थित अर्बन कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर में मंगलवार को दो हजार से अधिक लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे।इनमें से 80 प्रतिशत फैक्टियों में काम करने वाले थे। यह लोग सुबह पांच व छह बजे से लाइन में लग गए थे। सुबह नौ बजे तक जब वैक्सीन नहीं लगी तो वहां धक्कामुक्की शुरू हो गई। लोग आपस में भिड़ने लगे। बारिश शुरू होते ही लोग सेंटर के सुरक्षा कर्मी के साथ बहस कर जबरदस्ती अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। अफरा तफरी मचने के बाद सेंटर इंचार्ज ने पुलिस को बुला लिया।

मंगलवार को ही सब्जी मंडी स्थित अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में सुबह 11 बजे हंगामा हो गया। एक महिला ने डाक्टरों पर पैसे लेकर वैक्सीन लगाने का आरोप लगाकर चिल्लाना शुरू कर दिया। इसके बाद स्टाफ व महिला के बीच बहस शुरू हो गई। स्टाफ ने हंगामा करने वाली महिला को बाहर निकाल दिया। कुछ देर बाद महिला अपने बेटे व रिश्तेदारों के साथ दोबारा से सेंटर पर पहुंची। स्टाफ को गालियां भी निकाली गईं। स्टाफ ने जब वीडियो बनाने की कोशिश की तो उनके मोबाइल छीनने की कोशिश की गई। बात इतनी बढ़ गई कि हाथापाई की नौबत आ गई। यहां पर भी पुलिस को बुलाना पड़ा। सुंदर नगर थाने की पुलिस ने महिला व उसके बेटे को सेंटर से बाहर निकाला और नोडल अफसर को कहकर वैक्सीनेशन कैंप बंद करवा दिया। इस हंगामे के कारण 200 से अधिक लोगों को बिना वैक्सीनेशन लौटना पड़ा।

चार डाक्टरों सहित 152 मिले पाजिटिव

बता दें कि लुधियाना में मंगलवार को कालेज आफ नर्सिग दयानंद मेडिकल कालेज एंड अस्पताल (डीएमसीएच) की बीएससी नर्सिग प्रथम वर्ष की 41 छात्राओं और निजी अस्पतालों के चार डाक्टरों सहित 152 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इनमें से 103 लोग लुधियाना के रहने वाले हैं जबकि 49 दूसरे जिलों से संबंधित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.