Move to Jagran APP

लुधियाना में नई फल सब्जी मंडी कारोबारियों के लिए बड़ी खबर, ओवरचार्जिंग के मामले में पार्किंग का ठेका रद

नई फल सब्जी मंडी में रेहड़ी फड़ी और पार्किंग आदि का चार्ज अब मार्केट कमेटी वसूलेगी। कारण यहां के ठेकेदार का कांट्रेक्ट रद कर दिया गया है। उस पर लगातार अवैध वसूली और ओवरचार्जिंग के आरोप लग रहे थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 02:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:58 PM (IST)
लुधियाना में नई फल सब्जी मंडी कारोबारियों के लिए बड़ी खबर, ओवरचार्जिंग के मामले में पार्किंग का ठेका रद
पार्किंग ठेकेदार पर लगातार अवैध वसूली और ओवरचार्जिंग के आरोप लग रहे थे। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बहादुर के रोड स्थित नई फल सब्जी मंडी में रेहड़ी फड़ी और पार्किंग आदि का चार्ज अब मार्केट कमेटी वसूलेगी। कारण, यहां के ठेकेदार का कांट्रेक्ट रद कर दिया गया है। उस पर लगातार अवैध वसूली और ओवरचार्जिंग के आरोप लग रहे थे। इस कारण 17 जनवरी को चंडीगढ़ से मंडी बोर्ड की टीम जीएम राजकुमार की अगुआई में लुधियाना पहुंची और मार्केट कमेटी के पदाधिकारियों के साथ ठेके को लेकर चर्चा की।

loksabha election banner

मार्केट कमेटी के चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा ने आरोपों पर चर्चा करते हुए मीटिंग की। पुलिस थाने में हुई मीटिंग में काफी शोर-शराबा और गर्मा गर्मी भी हुई थी। लगातार आरोपों के कारण मार्केट कमेटी ने निर्णय लिया है कि ठेकेदार का कांट्रेक्ट रद किया जाएगा ताकि मंडी में व्यवस्था सुदृढ़ हो सके।

यह भी पढ़ें-Punjab Corona Update: पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल कोरोना पाजिटिव, लुधियाना डीएमसी में करवाया दाखिल

ठेकेदार काे बकाया राशि जमा कराने का नाेटिस

मार्केट कमेटी ने लिखित पत्र जारी करते हुए ठेकेदार को कहा गया कि वह मंडी में अपना काम समाप्त कर दें और उनके ऊपर जो भी बकाया राशि है, वह अभिलंब जमा करवा दे। इस संबंध में मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी टेक बहादुर ने कहा कि ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है। उनके ऊपर जो भी बकाया रकम है, उसे जल्द ही जल्द वसूला जाएगा।

यह भी पढ़ें-पंजाब के हजाराें वाहन चालकाें काे बड़ी राहत, पुराने रेट पर ही लगेगा वाहनों की पासिंग टूटने का जुर्माना

मंडी में गड़बड़ी से व्यापारी हाे रहे नाराज

मंडी बोर्ड के चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा से बात करने पर उन्होंने कहा कि मंडी में लगातार गड़बड़ी होने का आरोप लग रहा था। मंडी के व्यापारी नाराज हो रहे थे। इसलिए ठेकेदारी रद करनी पड़ी है। उन्होंने कहा जल्द ही मंडी की व्यवस्था लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पटियाला के 2 हाेटलाें में आधी रात काे देह व्यापार का भंड़ाफाेड़, पुलिस की रेड में 3 युवतियाें सहित 6 गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.