Move to Jagran APP

कॉलोनाइजर को 72 घंटे में गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम, एमसी की बिल्डिंग ब्रांच ने दिया धरना

बिल्डिंग इंस्पेक्टर कशिश गर्ग पर कॉलोनाइजर द्वारा थप्पड़ जड़ने के 24 घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया।

By Edited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 10:57 AM (IST)
कॉलोनाइजर को 72 घंटे में गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम, एमसी की बिल्डिंग ब्रांच ने दिया धरना
कॉलोनाइजर को 72 घंटे में गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम, एमसी की बिल्डिंग ब्रांच ने दिया धरना

जेएनएन, लुधियाना। बिल्डिंग इंस्पेक्टर कशिश गर्ग पर कॉलोनाइजर द्वारा थप्पड़ जड़ने के 24 घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया। विरोध में नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने जोन डी में धरना दिया और चारों जोनों में बिल्डिंग ब्रांच ने कामकाज ठप रखा। वहीं म्युनिसिपल कर्मचारी संघर्ष कमेटी ने मेयर, निगम कमिश्नर व पुलिस कमिश्नर को चेतावनी दी है कि 72 घंटे में आरोपित कॉलोनाइजर को गिरफ्तार नहीं किया तो नगर निगम का पूरा कामकाज ठप कर दिया जाएगा, जिसके लिए सीधे तौर पर निगम कमिश्नर व पुलिस कमिश्नर जिम्मेदार होंगे।

loksabha election banner

वहीं महिला बिल्डिंग इंस्पेक्टर पर हमला करने के मामले ने राजनीतिक रंग लेना भी शुरू कर दिया। यूथ अकाली दल के नेताओं ने जहां आरोपित कॉलोनाइजर को कांग्रेस पार्टी का नेता बताते हुए उसके घर के बाहर धरना दिया, वहीं शिअद प्रत्याशी महेशइंदर सिंह गरेवाल व लिप प्रत्याशी सिरमजीत सिंह बैंस भी बिल्डिंग ब्रांच के धरने में पहुंचे और उन्होंने भी इस मामले की निंदा की।

वहीं दूसरी तरफ पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को चेतावनी दी है कि अगर कॉलोनाइजर को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो अकाली दल धरना प्रदर्शन करेगा। बिल्डिंग ब्रांच के सभी कर्मचारी व अफसर वीरवार को जोन डी में जुटे और हमले के खिलाफ धरना दिया। धरने में पहले कांग्रेस पार्षद परमिंदर सिंह लापरां पहुंचे और उन्होंने महिला अधिकारी पर हुए हमले की निंदा की। उसके बाद धरने में शिअद प्रत्याशी व लिप के प्रत्याशी भी पहुंचे। वहीं देर शाम शिअद नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री ने इस मुद्दे पर सरकार को घेर लिया।

म्युनिसिपल कर्मचारी संघर्ष कमेटी के चेयरमैन अश्वनी सहोता ने बताया कि पुलिस ने 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है। उन्होंने बताया कि कमेटी ने निगम कमिश्नर व मेयर को भी इस संबंध में ज्ञापन दे दिया है। उसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। सहोता ने बताया कि पुलिस कमिश्नर ने 48 घंटे का वक्त मांगा था, लेकिन कमेटी ने उन्हें 72 घंटे का वक्त दे दिया है। नहीं तो सोमवार से नगर निगम के चारों जोनों में पूरी तरह से काम काज ठप कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को संघर्ष कमेटी की फिर से बैठक होगी और उसमें आगे के संघर्ष पर चर्चा की जाएगी।  

यूथ अकाली दल ने आरोपित कॉलोनाइजर की सीएम के साथ की फोटो भी दिखाई

यूथ अकाली दल ने मामले में आरोपित कॉलोनाइजर को कांग्रेस पार्टी का नेता बताया और उसके घर के बाहर धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। यूथ अकाली दल ने आरोपित की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया। यूथ अकाली दल ने आरोपित के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ खिंचवाए गए फोटो भी दिखाए। यूथ अकाली दल अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा, मीतपाल सिंह दुगरी व प्रभजोत सिंह धालीवाल ने कहा कि 24 घंटे बाद भी गिरफ्तारी न होने का प्रत्यक्ष प्रमाण है कि कांग्रेस सरकार की शह पर ही पंजाब में लैंड माफिया सरगर्म हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया तो यूथ अकाली दल धरना देगा।

अफसरों पर हो रहे हमले पर मजीठिया ने सरकार को घेरा

बिल्डिंग इंस्पेक्टर कशिश गर्ग पर कॉलोनाइजर की तरफ से हमला किए जाने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कैप्टन सरकार की जमकर खिंचाई की। मजीठिया ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि कैप्टन सरकार में अफसर ही सुरक्षित नहीं हैं और उसके बाद उन पर हमला करने वालों पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। मजीठिया ने कहा कि एक महिला बिल्डिंग इंस्पेक्टर को एक कॉलोनाइजर खुले आम मारने की कोशिश कर रहा है और उसे थप्पड़ तक जड़ देता है। उसके बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है क्योंकि वह मुख्यमंत्री का नजदीकी है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया तो अकाली दल राज्य स्तर पर आंदोलन शुरू करेगी। मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले खरड़ में महिला अफसर की हत्या कर दी गई।

आरोपित को पकड़ने के लिए की जा रही छापेमारी

आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। रिश्तेदारों व अन्य नजदीकियों की डिटेल जुटाई जा रही है। गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं। जल्दी ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-दविंदर सिंह, एसीपी ईस्ट

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.