Move to Jagran APP

खन्ना में सीवरेज-वाटर सप्लाई की समस्या और सड़कों की हालत है बड़ा मुद्दा

खन्ना नगर कौंसिल के 33 वार्डों के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। देश में किसान आंदोलन एक बड़ा चुनावी मुद्दा हो सकता है लेकिन खन्ना में तो अभी तक स्थानीय मुद्दे ही हावी दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:20 AM (IST)
खन्ना में सीवरेज-वाटर सप्लाई की समस्या और सड़कों की हालत है बड़ा मुद्दा
खन्ना में सीवरेज-वाटर सप्लाई की समस्या और सड़कों की हालत है बड़ा मुद्दा

सचिन आनंद, खन्ना : खन्ना नगर कौंसिल के 33 वार्डों के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। देश में किसान आंदोलन एक बड़ा चुनावी मुद्दा हो सकता है, लेकिन खन्ना में तो अभी तक स्थानीय मुद्दे ही हावी दिख रहे हैं। शहर के कई इलाकों में सीवरेज-वाटर सप्लाई की समस्या और पाइपलाइन बिछाने की धीमी रफ्तार प्रमुख चुनावी मुद्दे हैं। इसके साथ ही शहर को गांवों से जोड़ने वाली लिक सड़कों की खस्ता हालत भी अहम मुद्दा है। इसे लेकर सत्ता पक्ष दावे कर रहा है तो विपक्ष हमलावर की भूमिका में है।

loksabha election banner

अमरुत स्कीम के अधीन सीवरेज-वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट

खन्ना नगर कौंसिल को केंद्र सरकार की अमरुत स्कीम के अधीन लाया गया था। इस योजना के तहत शहर में 100 फीसद सीवरेज और वाटर सप्लाई सुविधा देने के लिए काम चल रहा है। करोड़ों रुपये के इस प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस और भाजपा में शुरू से ही क्रेडिट वार चलती आ रही है। हालांकि इसकी धीमी रफ्तार के चलते लोगों को परेशानी हो रही है। विशेषकर रेल लाइन पार इलाके और अमलोह रोड के कुछ इलाकों में सीवरेज समस्या से लोगों में रोष है। यह इस बार के चुनाव में बड़ा मुद्दा है।

लिक सड़कों की हालत बेहद खस्ता

खन्ना को गांवों से जोड़ने वाली लिक सड़कों की हालत लंबे समय से खस्ता है। हालांकि खन्ना-अमलोह रोड का निर्माण कार्य पूरा होने की कगार पर है, लेकिन इसकी धीमी रफ्तार ने भी लोगों में नाराजगी पैदा की। खन्ना-समराला रोड और खन्ना-ललहेड़ी रोड भी बेहद खराब हालत में है। इसे लेकर अकाली दल और भाजपा के अलावा आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस पर पूरी तरह से हमलावर है। कांग्रेस इसे लेकर बचाव की मु्द्रा में है और कोरोना काल को काम में देरी का कारण बता रही है।

::::::::::::::::::::::

अमरुत स्कीम के तहत सीवरेज प्रोजेक्ट भाजपा की देन : टिकू

भाजपा जिला प्रधान पवन कुमार टिकू ने कहा कि खन्ना नगर कौंसिल के पांच साल के कार्यकाल में शहर में विकास नहीं हुआ है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद लिक सड़कों की हालत खस्ता है। खन्ना एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी है और गांवों से फसल लेकर आने वाले किसान यहां सबसे ज्यादा परेशान रहे। शहर के दुकानदारों का काम भी मंदा हो गया है। किसानों और व्यापारियों की सियासत करने वाली कांग्रेस ने सिर्फ वोट बैंक के लिए गुमराह किया है। अमरुत स्कीम के तहत सीवरेज व वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट, पार्कों का नवीनीकरण, अमलोह रोड का प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना के तहत निर्माण सब भाजपा की देन है। सीवरेज-वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट में भी किया पक्षपात : यादू

यूथ अकाली दल कोर समिति के सदस्य यादविदर सिंह यादू ने कहा कि केंद्र में अकाली-भाजपा की संयुक्त सरकार के समय में आए सीवरेज व वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट को लेकर भी पक्षपात किया गया। सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों पर दबाव बनाकर कांग्रेस नेताओं ने अकाली-भाजपा पार्षदों के वार्डों में सीवरेज का काम रुकवा दिया। इसका मकसद केवल सियासी लाभ लेना था। सियासत के लिए लोगों का जीवन नारकीय बनाया जा रहा है। इसके खिलाफ उन्हें पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट जाना पड़ा। जनता चुनाव में इसका जवाब देगी। भ्रष्टाचार का रहा बोलबाला : फल्ली

खन्ना में आम आदमी पार्टी के पूर्व हलका इंचार्ज अनिल दत्त फल्ली ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खन्ना नगर कौंसिल में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। यही भ्रष्टाचार अब कांग्रेस को ले बैठेगा। उन्होंने कहा कि खन्ना शहर के लोग कांग्रेस, अकाली और भाजपा के शासन को देख चुके हैं। वे अब बदलाव चाहते हैं। इस बदलाव के रूप में उनकी नजरें अब आम आदमी पार्टी पर ही हैं।

विकास देख बौखला गया है विपक्ष : मेहता

खन्ना नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता ने कहा कि शहर में कांग्रेस के शासनकाल में नगर कौंसिल ने रिकार्ड तोड़ विकास किया। करीब 70 करोड़ रुपये के विकास कार्य सिर्फ खन्ना नगर कौंसिल ने ही कर दिए। इसके अलावा विधायक गुकरीरत सिंह कोटली शहर के लिए ग्रांट लेकर आए। इस विकास को देखकर विपक्ष मुद्दाविहीन होकर बौखला गया है। मेहता ने कहा कि विपक्ष के पास झूठ और फरेब के अलावा कुछ नहीं है। वे अब सियासी बयानबाजी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.