Move to Jagran APP

लुधियाना के खन्ना में कांग्रेस नेताओं के बीच पंजाब सरकार को कोस गई नवजोत कौर सिद्धू

Ludhiana Politics कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ही अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी सरगर्मी बढ़ा दी है। अंदाज वही पति वाला है और हमला सीधा अपनी ही सरकार पर है।

By Edited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 07:44 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 07:44 AM (IST)
लुधियाना के खन्ना में कांग्रेस नेताओं के बीच पंजाब सरकार को कोस गई नवजोत कौर सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ही अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी सरगर्मी बढ़ा दी है।

खन्ना, जेएनएन।  कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू के साथ ही अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी सरगर्मी बढ़ा दी है। अंदाज वही पति वाला है और हमला सीधा अपनी ही सरकार पर है। एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में सोमवार को पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने कांग्रेस नेताओं के सामने ही कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया। विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरा और साफ कहा कि मंडियों की बदतर हालत के लिए पंजाब सरकार भी बराबर की जिम्मेदार है। नवजोत कौर ने कहा कि जब केंद्र सरकार दो साल से ही किसानों के खातों में सीधी अदायगी की बात कर रही थी तो पंजाब सरकार ने हालात को भांपते हुए इसकी तैयारी क्यों नहीं की।

loksabha election banner

उन्होंने आढ़तियों पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि नीचे से ऊपर तक सात तरह के कमिशन एजेंट हैं जो हर वर्ग का शोषण करते हैं। बिना किसी क्रांति के इन समस्याओं का हल नहीं निकाला जा सकता। उनके साथ आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरबंस ¨सह रोशा, मार्केट कमेटी के चेयरमैन गुरदीप ¨सह रसूलड़ा व अन्य नेता मौजूद थे। बरगाड़ी जांच रिपोर्ट हो सार्वजनिक नवजोत कौर ने बरगाड़ी कांड में एसआइटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की मांग की। कुवंर विजय प्रताप पर कोई टिप्पणी करने से इंकार किया, लेकिन यह जरूर कहा कि अधूरी रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की गई। गृह मंत्री और डीजीपी को अपने पदों से इस्तीफा देना चाहिए। यह गंभीर मसला है और लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास कर उसे वोट दी थी।

विधायक दें अपनी मासिक रिपोर्ट

पूर्व विधायक ने कहा कि पंजाब सरकार और विधायक अपनी मासिक रिपोर्ट सार्वजनिक तौर पर लोगों के सामने रखें तो लोगों को भी असलियत का पता चलेगा कि उनका प्रतिनिधि उनके लिए क्या कर रहा है। सिस्टम पर तंज कसते हुए कहा कि 100 रुपये लगाने होते हैं तो 30 रुपये लगाने होते हैं तो 30 रुपये ही लगते हैं। बाकी रकम खा ली जाती है। अफीम की खेती की मांग दोहराई नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब में अफीम की खेती की मंजूरी देने की अपनी मांग को दोहराया। उन्होंने तर्क दिया कि अगर अफीम की खेती शुरू हो जाएगी तो ¨सथेटिक ड्रग्स का धंधा बंद हो जाएगा।

सियासी दखल से लटकी लिफ्टिंग

मंडियों में लि¨फ्टग की समस्या पर भी नवजोत कौर खुल कर बोली। उन्होंने कहा कि पंजाब की मंडियों में सियासी नेताओं ने अपने रिश्तेदारों को लिफ्टिंग व लेबर के ठेके दिला दिए हैं। इससे सारे सिस्टम में गड़बड़ी हुई। लि¨फ्टग का काम भी तभी लटका हुआ है। आढ़ती सियासी नेताओं के सामने मजबूरीवश चुप हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.