Move to Jagran APP

मारपीट के मामले में कौंसिल अध्यक्ष सहित पांच नामजद

रविवार की रात को मतदान के बाद शहर की जीटीबी मार्केट में हुई कांग्रेसियों की भिड़ंत के मामले में सिटी 2 पुलिस ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने घायल हुए बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट मनीष खन्ना की शिकायत पर खन्ना नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता समेत पांच लोगों को आईपीसी की धारा 323 341 506 14

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 10:31 PM (IST)
मारपीट के मामले में कौंसिल अध्यक्ष सहित पांच नामजद
मारपीट के मामले में कौंसिल अध्यक्ष सहित पांच नामजद

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

19 मई को रविवार की रात को मतदान के बाद शहर की जीटीबी मार्केट में हुई कांग्रेसियों की भिड़ंत के मामले में सिटी 2 पुलिस ने मंगलवार को एफआइआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने घायल हुए बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट मनीष खन्ना की शिकायत पर खन्ना नगर कौंसिल के अध्यक्ष विकास मेहता समेत पांच अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत नामजद किया है। अन्य आरोपितों में कांग्रेस नेता अमित तिवारी, अनिल कुमार गट्टू के बेटे चिराग, शैरी और शिवपुरी मोहल्ला निवासी अशोक कुमार का लड़का शामिल है।

पुलिस को दी शिकायत में मनीष खन्ना ने बताया कि 19 मई को वह सुबह सात बजे से लेकर शाम साढ़ छह बजे तक सेक्रेड हार्ट स्कूल में बने कांग्रेस के बूथ पर मौजूद थे। शाम को लाडी की पत्नी का फोन आया और उसने बताया कि उसका पति स्थानीय जीटीबी मार्केट में खड़ा है, जिसे आप घर छोड़ दें। खन्ना ने बताया कि जीटीबी मार्केट पहुंच कर वहां मौजूद लाडी व उसके साथियों को घर जाने को कहा। इसी बीच वहां एक सफेद रंग की कार आई जिसमें से पहले नगर कौंसिल के अध्यक्ष विकास मेहता उतरे जिन्होंने हाथ में तलवार ली हुई थी। इसके बाद चार पांच और व्यक्ति उतरे जिनमें से दो लड़के अनिल कुमार गट्टू के थे। उनके साथ अशोक कुमार का लड़का था। यह सभी लोग बेसबाल और लोहे के तेजधार हथियारों से लैस थे। इसी बीच उसने विकास मेहता को लड़ाई ना करने की सलाह दी परंतु उसने ललकारा मारते हुए कहा कि इन सभी को नहीं छोड़ना है। और विकास मेहता ने तलवार को लहराते हुए लाडी मान की ओर दोड़ना शुरू कर दिया। कथित हमलावरों में से दो हमलावरों ने बेसबाल और लोहे के तेजधार हथियार से उसके सिर पर हमला कर दिया।

घटना स्थल पर जब उसने फिर से देखा तो उसके दोस्त को अमित कुमार तिवारी उर्फ मत्तू चार पांच साथियों के साथ बुरी तरह से पीट रहा था। दोनों को बुरी तरह से घायल करने के बाद हमलावर फरार हो गए। वकीलों ने धारा 307 लगाने की मांग की

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजिदर सिंह ने कहा कि वकीलों का एक वफद खन्ना के एसएसपी गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल से मिला था। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ धारा 307 लगाने की मांग की, क्योंकि एडवोकेट मनीष खन्ना पर जानलेवा हमला हुआ है। वकीलों को एसएसपी ने आश्वासन दिया कि मेडिकल रिपोर्ट के बाद एफआइआर की समीक्षा की जाएगी। बलविदर सिंह ने बताया कि पंजाब भर में वकीलों ने इस हमले के विरोध में बुधवार को हड़ताल रखने का फैसला किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.