Move to Jagran APP

पंचायतों के काम की निगरानी जारी रखेगी जीओजी : शेरिगल

जागरण संवाददाता, खन्ना : मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल ने खन्

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 08:18 PM (IST)
पंचायतों के काम की निगरानी जारी रखेगी जीओजी : शेरिगल
पंचायतों के काम की निगरानी जारी रखेगी जीओजी : शेरिगल

जागरण संवाददाता, खन्ना : मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल ने खन्ना के गांव किशनगढ़ में पूर्व सैनिकों के संगठन जीओजी और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जीओजी पंजाब सरकार की आंख, कान और दिमाग हैं। इससे चाहे किसी को भी तकलीफ हो, लेकिन जीओजी पंचायतों के कामों की निगरानी करने की अपनी कार्रवाई को जारी रखेगी। शेरगिल का यह बयान जीओजी को लेकर सरपंच यूनियन द्वारा किए गए वार का पलटवार था।

loksabha election banner

शेरगिल ने कहा कि स्मार्टफोन से लैस यह वलंटियर्स समय-समय पर विकास के काम की सही रिपोर्ट सरकार को भेजते हैं। सरकार की जनहित योजनाओं की निगरानी गांव, तहसील और जिला स्तर पर की जा रही हैं। वलंटियर्स गांव और कसबे में रक्षक की तरह काम करते हैं। विकास के काम में पारदर्शिता लाने के लिए ही सरकार ने जीओजी योजना शुरू की है। सरकार हर वर्ग के लिए नई योजनाएं शुरू कर रही है और पुरानी योजनाओं पर भी नजर रखी जा रही है।

शेरगिल ने साफ किया कि वलंटियर्स द्वारा भेजी गई नकारात्मक रिपोर्ट पर कार्रवाई कानून के आधार पर ही की जाती है। अगर अधिकारी किसी योजना को सही तरीके से चला रहे हैं तो उन्हें प्रोत्साहित भी किया जाता है। फिलहाल वलंटियर्स सरकार की 18 योजनाओं की निगरानी कर रहे हैं। जल्द ही इन योजनाओं की संख्या बढ़ाकर 24 की जा रही है। जीओजी के जिला प्रमुख लेप्टिनेंट कर्नल हरबंत ¨सह काहलों ने कहा कि जीओजी सरकारी योजनाओं की रखवाली करती है और सरकार को जरूरी मसलों पर फीडबैक भी भेजती है। इस अवसर पर एडीसी डॉ. शेना अग्रवाल, एसडीएम खन्ना संदीप ¨सह, एसपी (एच) बल¨वदर ¨सह भिक्खी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.