Move to Jagran APP

गैस एजेंसी के कर्मी पर बीमा के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप

जागरण संवाददाता, खन्ना ¨हदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक कर्मचारी पर लोगों ने गुमराह क

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 10:24 AM (IST)
गैस एजेंसी के कर्मी पर बीमा के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप
गैस एजेंसी के कर्मी पर बीमा के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

¨हदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के एक कर्मचारी पर लोगों ने गुमराह करने के आरोप लगाए और कर्मचारी को पकड़ कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया है। मामला रोहणों खुर्द गांव का है। आरोप गलत जानकारी देकर लोगों से बीमा के नाम पर पैसे वसूलने का है।

गांव के सरपंच भू¨पदर ¨सह, नंबरदार अमरीक ¨सह, संतोख ¨सह बेनीपाल, सज्जन ¨सह, अवतार ¨सह, गुरमेल ¨सह, जसवीर ¨सह और जगतार सिंह ने बताया कि उनके गांव में एक गैस एजेंसी कर्मचारी लोगों से थर्ड पार्टी बीमा के नाम पर 150-150 रुपये वसूल रहा था। वह यह भी कह रहा था कि जो उपभोक्ता बीमा नहीं कराएगा उसकी ऑनलाइन बु¨कग बंद कर दी जाएगी। उसके द्वारा दी जा रही रसीद भी किसी सरकारी विभाग की नहीं थी। रसीद गैस एजेंसी की ही थी। इस पर गांव के लोगों ने ऐतराज जताया और सूचना पुलिस को दी।

कर्मचारी को ईसड़ू चौकी ले जाया गया। वहां चौकी इंचार्ज बलबीर ¨सह ने गैस एजेंसी मालिक से भी बुलाकर पूछताछ की। एजेंसी मालिक ने 7 जून तक सरकारी आदेश की कॉपी लाकर देने को कहा है। कंपनी करवाती है बीमा

कंपनी द्वारा उपभोक्ता का दो साल का बीमा कराया जाता है। इसके आदेश की कॉपी वह लाकर पुलिस को दे देंगे। यह काम लोगों की भलाई के लिए ही किया जा रहा था।

कुल¨वदर ¨सह, गैस एजेंसी मालिक

--

सरकार की कोई बीमा योजना नहीं

सरकार की तरफ से ऐसी कोई बीमा योजना नहीं है। गैस एजेंसी मालिक लिखित आदेश की कॉपी लाकर देगा। उसके बाद ही कुछ फैसला किया जा सकता है।

राजन ¨सगला, खाद्य व आपूर्ति विभाग इंस्पेक्टर

--

कॉपी न ला पाए तो होगी कार्रवाई

दोनों धड़ों को थाने में बुलाया गया था। एजेंसी मालिक 7 जून तक रिकॉर्ड और आदेश की कॉपी लेकर आएगा। अगर वह ऐसा नहीं कर पाया तो कार्रवाई की जाएगी।

बलबीर ¨सह, चौकी इंचार्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.