Move to Jagran APP

डेंगू की पहली शिकार बनी लुधियाना की महिला डॉक्टर, एक सप्ताह पहले इंटर्नशिप करने आई थी अमृतसर

कोरोना संकट में मानसून की दस्तक के साथ ही डेंगू भी दस्तक देने लगा है। कोरोना के साथ सेहत विभाग को डेंगू फैलने का डर सताने लगा है। अब इसकी चपेट में एक डॉक्टर अाई है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:40 AM (IST)
डेंगू की पहली शिकार बनी लुधियाना की महिला डॉक्टर, एक सप्ताह पहले इंटर्नशिप करने आई थी अमृतसर
डेंगू की पहली शिकार बनी लुधियाना की महिला डॉक्टर, एक सप्ताह पहले इंटर्नशिप करने आई थी अमृतसर

लुधियाना, अमृतसर, जेएनएन। जिले में डेंगू व मलेरिया के दो मरीज रिपोर्ट हुए हैंं। श्री गुरु रामदास अस्पताल वल्ला में इंटर्नशिप कर रही लुधियाना की एक महिला डॉक्टर डेंगू पॉजिटिव पाई गई है। वह एक सप्ताह पहले अमृतसर आई थी। बीते सोमवार को बुखार के कारण उसने सिविल अस्पताल अमृतसर से रेपिड कार्ड टेस्ट करवाया, जिसमें वह डेंगू पॉजिटिव निकला। वह सोमवार को ही लुधियाना लौट गई थी। मंगलवार को उसका कंफमेंट्री टेस्ट भी पॉजिटिव निकला है।

loksabha election banner

मलेरिया व डेंगू से निपटने के लिए टीमों का गठन

इसके अलावा अमृतसर के भगतांवाला क्षेत्र में रहने वाला एक शख्स मलेरिया से ग्रस्त पाया गया है। उसे उपचार के लिए ईएसआइ अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. नवदीप सिंह ने करते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में मलेरिया व डेंगू से निपटने के लिए टीमों का गठन कर दिया है।

सेहत विभाग कर रहा लाेगाें काे जागरूक

कोरोना संकट में मानसून की दस्तक के साथ ही डेंगू भी दस्तक देने लगा है। कोरोना के साथ सेहत विभाग को डेंगू फैलने का डर सताने लगा है। सेहत विभाग की टीमें कोरोना को हराने में जुटी हैं। वहीं, लोगों में जागरूकता के अभाव से घरों में डेंगू का लारवा पनपने लगे है।

सेहत विभाग की टीमों के किए गए सर्वे में अब तक 25 जगह डेंगू का लारवा मिल चुका है। सेहत विभाग आधे स्टाफ के बल पर डेंगू से लड़ने का दावा कर रहा है। सेहत विभाग लोगों को जागरूक करने व बाढ़ प्रभावित इलाकों में छिड़काव कर अपनी ड्यूटी पूरी करने में विश्वास कर रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.