Move to Jagran APP

रविवार को भी खुल सकता है चौड़ा बाजार, पुलिस करेगी एसोसिएशन से बैठक कर फैसला

शहर का दिल कहे जाने वाला चौड़ा बाजार अब रविवार को खुल सकता है इसके लिए पुलिस चौड़ा बाजार के व्यापारियों के साथ बैठक करेगी और इसका हल निकाला जाएगा।

By Edited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 09:34 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 09:16 AM (IST)
रविवार को भी खुल सकता है चौड़ा बाजार, पुलिस करेगी एसोसिएशन से बैठक कर फैसला
रविवार को भी खुल सकता है चौड़ा बाजार, पुलिस करेगी एसोसिएशन से बैठक कर फैसला

लुधियाना, जेएनएन। शहर का दिल कहे जाने वाला चौड़ा बाजार अब रविवार को खुल सकता है, इसके लिए पुलिस चौड़ा बाजार के व्यापारियों के साथ बैठक करेगी और इसका हल निकाला जाएगा। यह जानकारी पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने अपने फेसबुक पेज पर लाइव होकर दी है। वह बाद दोपहर कमिश्नर ऑफ पुलिस के फेसबुक पेज पर लाइव हुए थे।

loksabha election banner

इस दौरान एक व्यक्ति ने उन्हें सुझाव दिया था कि चौड़ा बाजार में बेहद बड़े स्तर पर लोग खरीदारी करने आते हैं और काफी समय से रविवार को ही यहां पर ज्यादा ग्राहक आते रहे हैं। इसके एवज में सोमवार को बाजार बंद किया जा सकता है। इस पर पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि वह इस संबंधी अपने अधिकारियों को आदेश देंगे कि वह चौड़ा बाजार मार्केट के व्यापारियों और एसोसिएशन से बात करें अगर जरूरत है तो इस पर योजना बनाई जा सकती है। वह रिपोर्ट लेकर ही इस संबंधी कुछ कह सकते हैं। सीपी के ध्यान में लाया गया था कि शहर में बड़े स्तर पर सरकारी आदेशों की अवहेलना हो रही है।

उन्होंने बताया कि शहर में हुई पांच शादियों में आदेशों की अवहेलना कर ज्यादा लोग जुटाए गए थे। जिसके बाद पुलिस ने पांच पैलेस संचालकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा अगर कहीं भी सरकारी आदेशों के विपरीत मार्केट खुलती हैं, या फिर इक्ट्ठ किया जाता है और शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जाता है तो इसकी सूचना तुरंत मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम में दें और पुलिस के कर्मचारी दो मिनट में वहां पहुंचेंगे और पांच मिनट में इस पर एक्शन लिया जाएगा।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पुलिस के मोटरसाइकिल दस्ते को शहर के भीतरी एरिया की गलियों में भी भेजा जा रहा है, ताकि सरकारी आदेश मनवाए जा सकें।

लेबर कालोनियों में मास्क बांटेगी पुलिस

पुलिस अब जल्द ही लेबर कालोनियों में मास्क बांटने का अभियान चलाने जा रही है। सीपी ने बताया कि वह इस संबंध में समाज सेवी संस्थाओं से संपर्क बना रहे हैं। उन्हें शहर में बांटने के लिए 20 लाख मास्क की जरूरत है। इसके लिए समाज सेवी संस्थाओं का सामने आना चाहिए। कुछ संस्थाएं सामने आई हैं और मंगलवार को ही उन्हें 25 हजार मास्क मिल चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.