Move to Jagran APP

Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कमजोर पड़ रही कोरोना की दूसरी लहर, 13 दिन में 2750 मरीज मिले; 5000 हुए स्वस्थ

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना में नए मरीजों की संख्या में कमी आने से एक्टिव केस भी अब बेहद कम रह गए हैं। दूसरी तरफ राहत की बात ये भी है कि कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 07:26 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कमजोर पड़ रही कोरोना की दूसरी लहर, 13 दिन में 2750 मरीज मिले; 5000 हुए स्वस्थ
लुधियाना में कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिख रही है।

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिख रही है। कारण, जून में रोजाना मिल रहे पाजिटिव केसों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। यही कारण है कि नए मरीजों की संख्या में कमी आने से एक्टिव केस भी अब बेहद कम रह गए हैं। दूसरी तरफ राहत की बात ये भी है कि कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। यही वजह है कि रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रहा है। सेहत विभाग से मिली जानकारी मुताबिक जून के 13 दिनों में जिले के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले 2750 लोग संक्रमित हुए, जबकि इस दौरान 5000 मरीजों ने कोरोना को मात दी। जिले में अब तक 82785 कोरोना मरीज स्वस्थ हो चुके है और जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 95.97 दर तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में रोजाना 50 से कम मिलेंगे मरीज

एक्सपट्र्स के मुताबिक 15 जून के बाद रोजाना मिल रहे कोरोना के नए मरीजों की संख्या 50 से भी नीचे आ जाएगी। हालांकि उनका ये भी कहना है कि अगर लोगों ने मास्क, शारीरिक दूरी को लेकर लापरवाही दिखाई तो कोरोना के नए मामलों की संख्या फिर से बढ़ जाएगी। ऐसे में लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

112 नए मामले, तीन की मौत

जिले में रविवार को कोरोना के 112 नए मामले आए। इनमें से 108 मरीज शहर के अलग-अलग इलाकों के थे, जबकि चार मरीज गांवों से संबंधित रहे। इसके अलावा जिले के तीन संक्रमितों की मौत हो गई। तीनों की उम्र 60 साल से अधिक थी। जिले में अब तक 86265 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2063 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 1415 रह गई हैं। इनमें से निजी अस्पतालों में 153 एक्टिव केस, सरकारी अस्पतालों में 51 एक्टिव केस और होम आइसोलेशन में 1102 एक्टिव केस रह गए हैं। दूसरी तरफ शहर के अलग अलग अस्पतालों में 26 संक्रमित वेंटीलेटर पर हैं। इनमें से 11 संक्रमित लुधियाना व 15 संक्रमित दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.