Move to Jagran APP

Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में 70 दिन बाद कोरोना के सबसे कम 298 केस, मौतों में भी कमी

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। रोजाना पाजिटिव आने वाले मामलों में लगातार कमी आ रही है । रविवार को जिले के 298 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली ।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 07:28 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 07:28 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में 70 दिन बाद कोरोना के सबसे कम 298 केस, मौतों में भी कमी
लुधियाना में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होने लगा है।

लुधियाना, जेएनएन। मई के आखिरी सप्ताह से कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम होने लगा है। रोजाना पाजिटिव आने वाले मामलों में लगातार कमी आ रही है। रविवार को जिले के 298 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। जिले में 70 दिनों बाद इतने कम संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे पहले 19 मार्च को कोरोना के 292 मामले आए थे।

loksabha election banner

राहत की एक बात यह भी है कि संक्रमितों की मौतों के मामले में भी कमी आई है। रविवार को जिले के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले 12 संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें से सात मरीज ग्रामीण इलाकों के थे। दम तोडऩे वालों में एक 27 साल की महिला भी रही, जो कि डीएमसी अस्पताल में भर्ती थी। एक 30 साल के युवक ने सीएमसी अस्पताल में दम तोड़ी। अभी जिले के अलग-अलग अस्पतालों में 41 मरीज वेंटीलेटर पर हैं। इनमें से 25 मरीज लुधियाना और 16 संक्रमित दूसरे जिलों के रहने वाले हैं।

नए मामलों में कमी से सक्रिय केस भी घटे

नए मामलों में कमी से सक्रिय केस भी कम होने लगे हैं। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में एक्टिव केस अब 4740 रह गए हैं। इसमें अहम यह है कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या कम हो रही है। जिले के निजी अस्पतालों में कोरोना के 496 मरीज भर्ती हैं, जबकि सरकारी अस्पतालों में कोरोना के 101 मरीज रह गए हैं। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की संख्या भी घटकर अब 3857 तक आ गई है।

रिकवरी रेट 92 फीसद पहुंचा

एक्टिव केसों के घटने व मरीजों के स्वस्थ होने से रिकवरी रेट अब बढ़कर 92 फीसद तक पहुंच गया है। अब तक जिले में 83892 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ चुकी है। इनमें से 77161 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक 1991 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

गांवों पर पूरी तरह फोकस

सिविल सर्जन डा. किरण आहलुवालिया ने कहा कि कोरोना के मामले भले ही कम आ रहे हैं, लेकिन हमने अपनी टेङ्क्षस्टग कम नहीं की। हम अब भी रोजाना करीब 15 हजार सैंपल ले रहे हैं। गांवों में अब हमारा फोकस अधिक हैं। गांवों में पूल सैंपलिंग की जा रही है। गांवों में कोरोना की चेन को तोडऩा बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.