Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Vaccination : लुधियाना में आज तीन जगह होगा टीकाकरण, स्टाक खत्म होने की कगार पर

Ludhiana Coronavirus Vaccination जिले में सोमवार को कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। मात्र 1500 डोज बची हैं। वहीं कोवैक्सीन की 6000 डोज ही बची हैं। मंगलवार को सरकारी अस्पतालों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 07:50 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 07:50 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination : लुधियाना में आज तीन जगह होगा टीकाकरण, स्टाक खत्म होने की कगार पर
लुधियाना के सिविल सर्जन दफ्तर में सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक ही लगेगी।

लुधियाना, जेएनएन। कोविड के खिलाफ इस लड़ाई में वैक्सीन का स्टाक बार-बार खत्म हो रहा है। जिले में सोमवार को कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है। मात्र 1500 डोज बची हैं। वहीं, कोवैक्सीन की 6000 डोज ही बची हैं। कोविशील्ड की कमी के कारण मंगलवार को सरकारी अस्पतालों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। यह डोज सिविल अस्पताल और सिविल सर्जन दफ्तर में सुबह नौ से दोपहर दो बजे तक ही लगेगी।

loksabha election banner

डिस्ट्रिक्ट इम्यूनयूजेशन अफसर डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि कोविशील्ड मात्र दो जगह और कोवैक्सीन सिर्फ माडल टाउन स्थित सरकारी डिस्पेंसरी में लगाई जाएगी। पर्याप्त स्टाक आने के बाद फिर से अन्य सेंटरों में भी वैक्सीन लगाई जाएगी। पिछले कई दिन से दोनों वैक्सीन की मांग भेज रहे हैं लेकिन सप्लाई पहुंच नहीं रही है। सूबे में सभी जगह वैक्सीन की कमी है। दो लाख डोज की मांग भेजी थी। चार दिन बाद 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जानी है लेकिन स्टाक ही नहीं है।

जिले में 753 नए कोरोना पाजिटिव केस, 15 की मौत

जिले में सोमवार को 753 नए कोरोना पाजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में अब तक संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा 50,356 तक पहुंच गया है। इसके अलावा दूसरे जिलों के भी 80 मरीजों की रिपोर्ट लुधियाना में पाजिटिव आई है। सोमवार लुधियाना जिले में 15 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें दस मरीज लुधियाना जिले के रहने वाले थे जबकि पांच मरीज दूसरे जिलों के थे। लुधियाना जिले के मरने वालों में आठ महिलाएं और दो पुरुष मरीज थे। लुधियाना में अब तक कोरोना के कारण हुई मौतों का आंकड़ा 1309 तक पहुंच गया है। आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.