Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Update: दुगरी, माडल टाउन, बीआरएस नगर, गुरदेव नगर व सिविल लाइन बने Hotspot, 523 पाजिटिव मिले

लुधियाना के दुगरी में संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। पिछले बीस दिन में दुगरी फेस एक दो और तीन में दस बार माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। मौजूदा समय में भी शहर में जो माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं वह शहर के पाश इलाके माने जाते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:38 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:38 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Update: दुगरी, माडल टाउन, बीआरएस नगर, गुरदेव नगर व सिविल लाइन बने Hotspot, 523 पाजिटिव मिले
जिले में सोमवार को कुल सात कोरोना मरीजों की मौत हुई।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना पर काबू पाना दिन प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है। लगातार दूसरे दिन कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने का आंकड़ा 500 से अधिक रहा। सोमवार को 523 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई। इनमें से 502 लोग लुधियाना शहर से संबंधित हैं। जिले में अब तक कुल 39,494 कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 35,888 लोग सिर्फ शहर से हैं।

loksabha election banner

सेहत विभाग के अनुसार दुगरी, बीआरएस नगर, गुरदेव नगर, माडल टाउन, सिविल लाइन, शहीद भगत सिंह नगर, जवददी, बाड़ेवाल, चंडीगढ़ रोड स्थित सेक्टर-32, अग्रनगर और पक्खोवाल क्षेत्रों से कोरोना के सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। इनमें भी दुगरी में संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। पिछले बीस दिन में दुगरी फेस एक, दो और तीन में 10 बार माइक्रो कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं। मौजूदा समय में भी शहर में जो माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं वह शहर के पाश इलाके माने जाते हैं। इसके अलावा सोमवार को आई रिपोर्ट में दूसरे जिलों के भी 58 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

शहर में माइक्रो कंटेनमेंट जोन :
1. दुगरी स्थित संत फतेह सिंह नगर
2. फेस एक अर्बन विहार
3. पक्खोवाल स्थित ओमेक्स फ्लैट्स
4. बीआरएस नगर डी ब्लाक
5. सिविल लाइन न्यू दीप नगर
6. खजानचिया वाला बाग
7. दुगरी फेस एक
8. रूपा मिस्ट्री स्ट्रीट
9. सलेम टाबरी
10. माधेपुरी
11. नेताजी नगर
 

लापरवाही संक्रमण का सबसे बड़ा कारण
सेहत विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोविड नियमों का पालन नहीं करने के कारण ही इन क्षेत्रों में बार-बार कोरोना संक्रमण फैल रहा है।
---
सक्रिय केस 3500 के पार, वेंटिलेटर पर 27 मरीज
कोरोना की दूसरी लहर में जिले में कोरोना के सक्रिय केस 3500 के पार पहुंच गए हैं। फरवरी में सक्रिय केस एक हजार तक पहुंचे थे। मार्च में यह दो हजार पार पहुंच गए और अप्रैल में यह आंकड़ा 3500 को पार कर गया है। जिले के 423 मरीज इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें 2390 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जिले में 27 मरीज इस समय वेंटिलेटर पर हैं। यह आंकड़ा अब तक सबसे अधिक है। गंभीर मरीजों के बढ़ने से अस्पतालों में लेवल दो और तीन के बेड फुल हो रहे हैं।

पांच कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम
जिले में सोमवार को कुल सात कोरोना मरीजों की मौत हुई। इनमें से पांच पांच मरीज जिले से संबंधित थे। कोरोना का शिकार बने लोगों में तीन पुरुष व दो महिलाएं थीं। सभी की उम्र 50 साल से अधिक थी। जिले में अब तक 1212 कोरोना संक्रमित दम तोड़ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.