Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में दिसंबर में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, 94.47 फीसद हुआ रिकवरी रेट

Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में दिसंबर में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट आ रही है। खासकर दूसरे सप्ताह के बाद तो संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। अब तक जिले में 24773 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 23473 लोग स्वस्थ हो गए हैं।

By Vinay kumarEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 06:44 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Updateः लुधियाना में दिसंबर में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, 94.47 फीसद हुआ रिकवरी रेट
Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में दिसंबर में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट आ रही है।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Update लुधियाना में दिसंबर में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट आ रही है। खासकर, दूसरे सप्ताह के बाद तो संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है। सेहत विभाग के मुताबिक नवंबर दूसरे सप्ताह के बाद से जहां दो हजार सैंपलों की जांच में रोजाना 80 से 100 के बीच पाजिटिव केस आ रहे थे, वहीं अब दिसंबर के दूसरे सप्ताह के बाद से रोज भेजे जा रहे दो हजार सैंपलों की जांच में 30 से 45 के बीच ही नए मामले आ रहे हैं। इससे पाजिटिविटी रेट में गिरावट आई है।

loksabha election banner

पिछले दस दिन के औसत पाजिटिविटी रेट को देखा जाए तो यह 1.80 से दो प्रतिशत के बीच चल रही है जबकि नवंबर में पाजिटिविटी रेट 3 से 4 फीसद के बीच चल रहा था। दूसरी तरफ एक्टिव केस भी घटकर 333 रह गए हैं, जो कुल केसों का 1.3 प्रतिशत है। अब तक जिले में 24773 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 23473 लोग स्वस्थ हो गए हैैं। जिले में रिकवरी रेट बढ़कर अब 94.47 फीसद हो गया है। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पाजिटिविटी घटना अच्छा संकेत हैं। अधिकारियों का कहना है कि अगर लोग कोरोना को लेकर और अधिक सतर्कता दिखाएं, तो इससे बचा जा सकता है।

वीरवार को 36 नए मामले सामने आए, दो की मौत
जिले में वीरवार को कोरोना के 36 नए मामले आए, जबकि दूसरे जिलों के 11 लोग भी संक्रमित पाए गए। वहीं जिले के दो मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें खन्ना के 60 वर्षीय पुरुष ने एसपीएस अस्पताल और बस्ती जोधेवाल के रहने वाले 21 वर्षीय युवक ने सीएमसी अस्पताल में आखिरी सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.