Move to Jagran APP

Ludhiana Covid News Update: कोरोना संक्रमण के 1255 नए मामले मिले, 25 मरीजों की मौत

Ludhiana Coronavirus Update कोरोना वायरस के कारण लुधियाना में अब तक 74853 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 1700 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में एक्टिव केसों का आंकड़ा 12832 पहुंच गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:18 PM (IST)
Ludhiana Covid News Update: कोरोना संक्रमण के 1255 नए मामले मिले, 25 मरीजों की मौत
लुधियाना में इस समय 53 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। सांकेतिक फोटो

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में शनिवार को कोरोना के 1255 मामले आए। इसमें से 1132 मामले लुधियाना से संबंधित रहे। 123 कोरोना संक्रमित लुधियाना से बाहर के हैं। वहीं, 18 संक्रमितों की मौत भी दर्ज की गई है। इनमें से सात मरीजों अन्य जिलों के थे। कोरोना वायरस के कारण लुधियाना में अब तक 74853 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1700 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में, जिले में एक्टिव केसों का आंकड़ा 12832 पहुंच गया है।इस समय 53 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - शाम 5 बजे तक दुकानें खोलने की मांग को लेकर सोमवार को ब्लैक डे मनाएंगे लुधियाना के व्यापारी

इससे पहले, शुक्रवार को  जिले में 1320 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी जबकि 19 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया था। कोरोना से दम तोड़ने वालों में चौदह मरीज ऐसे थे, जिनकी उम्र 50 से 80 साल के बीच रही। इन सभी मरीजों को कोरोना के अलावा दूसरी गंभीर बीमारियां भी थी। पांच मरीज 40 से 45 साल की उम्र के थे।

ब्लैक फंगस से प्रभावित छह मरीज और मिले

लुधियाना में एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ब्लैक फंगस इन्फेक्शन के मामले भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दिनों डीएमसीएच में बीस, में तीन और रमेश सुपर अस्पताल में एक मरीज की पुष्टि होने के बाद अब छह मरीज मिले हैं। यह छह मामले शहर के दीप अस्पताल में आए हैं। सभी कोरोना संक्रमित व हैं और इलाज के लिए कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे। अस्पताल की तरफ से दो मरीजों को पीजीआई रेफर कर दिया गया जबकि चार की सर्जरी अस्पताल में की गई। बता दें कि कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान उन्हें भारी मात्रा में स्टेरॉयड देने से ब्लैक फंगस इन्फेक्शन के मामले सामने आ रहे हैं। इसमें विशेषकर आंखों में संक्रमण होता है। गंभीर मामलों में मरीज की आंख निकालने की नौबत तक आ जाती है। उसकी मौत भी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.