Move to Jagran APP

लुधियाना के गांवों व सोसायटियों में रहने वालों के लिए जरूरी खबर, वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Ludhiana Corona Vaccination कोविड-19 के बढ़ रहे केसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है। इसके तहत वैक्सीनेशन एट डोरस्टेप को शुरू किया गया है। इसके तहत सेहत विभाग की टीम आपके घरों के पास वैक्सीनेशन कैंप लगाएगी।

By Rohit KumarEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 03:38 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 03:38 PM (IST)
लुधियाना के गांवों व सोसायटियों में रहने वालों के लिए जरूरी खबर, वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
Ludhiana Corona Vaccination: कोविड-19 के बढ़ रहे केसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है।

लुधियाना, जेएनएन। कोविड-19 के बढ़ रहे केसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल की है। इसके तहत वैक्सीनेशन एट डोरस्टेप को शुरू किया गया है। प्रशासन और सेहत विभाग की ओर से अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। शुक्रवार को पार्षद ममता आशू और इलाका निवासी डा. एसबी पांधी के प्रयास से पक्खोवाल रोड स्थित प्रताप कालोनी पार्क में एक विशेष कैंप लगाया गया। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने कैंप का उद्घाटन किया। इस मौके पर डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर बहुत तेजी से बढ़ रही है और आए दिन कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे है। इसलिए अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाना बेहद जरूरी हो गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ेंः-  Bharat Bandh 26 March 2021 : लुधियाना में बंद के कारण ट्रेनों का आवागमन ठप, पुलिस ने यात्रियों को वापस भेजा

उन्होंने कहा कि वैक्सीन एट डोरस्टेप के तहत टीकाकरण केंद्र में जाने की जरूरत नहीं है। सेहत विभाग की टीमें विशेष क्षेत्र, फैक्ट्रियों, गांवों, रिहायशी सोसायटियों या निजी संस्थाओं का दौरा करेंगी। इसमें केवल अपने इलाके में टीकाकरण कैंप लगाने के लिए प्रशासन को फोन करने की जरूरत होगी। वहीं, डीसी ने लोगों से अपील की कि वह बेझिझक कोरोना वैक्सीन लगवाएं और राष्ट्र के प्रति इसे अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कोरोना जैसी बीमारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाएं।

इस मौके पर डीसी ने कहा कि जब वैक्सीन नहीं थी तब लोगों में निराशा थी लेकिन अब जब वैक्सीन आ चुकी है तो इसमें अपना सहयोग करें। पार्षद ममता आशू ने कहा कि यह कैंप बहुत ही सराहनीय है क्योंकि अब लोगों को लाइनों में लगने की जरूरत नहीं है। सेहत विभाग की टीमें उनके घर जाकर टीका लगाएंगी। डीएमसीएच से डा. बिश्व मोहन ने कहा कि कोरोना के मामलों में एकदम से बढ़ोतरी हो रही है तो इस मुहिम को और तेज करने की जरूरत है। इस मौके पर एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर विकास संदीप कुमार, सिविल सर्जन डा. सुखजीवन कक्कड़, डीआईओ डा. किरन गिल के अलावा अन्य कई मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.