जिंदगी बचाने के लिए आगे आए विधायक और पुलिस मुलाजिम, शिविर में किया रक्तदान Ludhiana News

सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में चली आ रही ब्लड की शॉर्टेज को दूर करने को लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन के सहयोग से पायल के गांव रब्बो में रक्तदान शिविर लगाया गया।

Publish: Sat, 06 Jul 2019 07:06 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 10:26 AM (IST)
जिंदगी बचाने के लिए आगे आए विधायक और पुलिस मुलाजिम, शिविर में किया रक्तदान Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में चली आ रही ब्लड की शॉर्टेज को दूर करने को लेकर शुक्रवार को जिला प्रशासन के सहयोग से पायल के गांव रब्बो में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया। इस शिविर में पायल के विधायक लखबीर सिंह लक्खा ने भी जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्तदान किया। वह इस समारोह में विशेष मेहमान के तौर पर पहुंचे थे। सिविल अस्पताल लुधियाना के ब्लड बैंक की टीम मौके पर थीं।

इसके अलावा शिविर में एएसआइ सहित कई पुलिस मुलाजिमों ने भी रक्तदान किया। इनमें थाना मलौद के एएसआइ सुखदेव सिंह, खन्ना के हवलदार सिंदर सिंह, ब्रजिंदर सिंह भट्टी, प्रदीप सिंह, पंचायत अफसर दोराहा कुलदीप सिंह के अलावा कई ने रक्तदान किया। उधर, सिविल अस्पताल के बीटीओ डॉ. जीएस ग्रेवाल ने बताया कि शिविर में 38 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। इससे कुछ हद तक ब्लड की शॉर्टेज से निपटने में मदद मिलेगी। उन्हें उम्मीद थी कि इस समारोह से अधिक ब्लड एकत्रित हो सकेगा। हालांकि राहत भरी बात यह है कि अब उन्हें लगातार तीन ब्लड डोनेशन कैंप मिल गए हैं।

शनिवार को डेरा सच्चा सौदा की ओर से सिविल अस्पताल में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जाएगा, जिसमें पचास यूनिट ब्लड एकत्रित होने की संभावना है। इसके बाद सात जुलाई को वार्ड आठ में कैंप लगना है। आठ जुलाई को नगर निगम में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जाना है। तीन दिन में अगर उन्हें दो सौ यूनिट ब्लड मिल जाता है तो इससे सिविल अस्तपाल में भर्ती मरीजों को काफी राहत मिल जाएगी।

उल्लेखनीय है सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में पिछले तीन दिन से ब्लड की किल्लत चल रही है, जिसे लेकर दैनिक जागरण की ओर से प्रमुखता से खबरें प्रकाशित की जा रही हैं। दैनिक जागरण की खबरों का संज्ञान लेते हुए वीरवार डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल सिविल अस्पताल में जाकर रक्तदान किया था। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल के प्रयासों के कारण पायल में रक्तदान शिविर आयोजित किया।

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

गौरतलब है कि दैनिक जागरण कई दिन से सिविल अस्पताल में ब्लड की शॉर्टेज का मुद्दा उठा रहा है। इसी के मद्देनजर वीरवार को डीसी प्रदीप अग्रवाल ने भी सिविल अस्पताल में रक्तदान किया था।

Edited By

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept