Move to Jagran APP

वर्षों बाद भी नहीं बदली लुधियाना के भामियां रोड की तस्वीर, उबड़-खाबड़ रोड से गुजरने को मजबूर राहगीर

भामियां को जाती मुख्य सड़क का कुछ हिस्सा वार्ड के अंतर्गत पड़ता है जबकि रोड का अधिकांश हिस्सा इलाका पंचायत के हिस्से में है। इलाके के लोगों व राहगीरों ने बताया कि कई वर्षों से सड़क को न तो बनाया गया और न ही पैचवर्क कराया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:47 AM (IST)
पुलिस कालोनी चौक से भामियां की ओर जाती मुख्य सड़क की हालत खस्ता होने से लोग परेशान हैं।

लुधियाना, जेएनएन। पुलिस कालोनी चौक से भामियां की ओर जाती मुख्य सड़क की हालत खस्ता होने से राहगीरों को आने-जाने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भामियां को जाती मुख्य सड़क का कुछ हिस्सा वार्ड के अंतर्गत पड़ता है जबकि रोड का अधिकांश हिस्सा इलाका पंचायत के हिस्से में है। इलाके के लोगों व राहगीरों ने बताया कि कई वर्षों से सड़क को न तो बनाया गया और न ही पैचवर्क कराया गया। सड़क पर  जगह-जगह गड्डों की वजह से कई लोग गिरकर चोटिल तक हो चुके हैं। बावजूद इसके सरपंच मनजीत सिंह ग्रेवाल या संबंधित विभाग के किसी अधिकारी ने अपनी जिम्मेदारी नहीं समझी। 

loksabha election banner

रोड के दुकानदारों ने बताया कि टूटी सड़क की वजह से उड़ती धूल को साफ करते-करते ही उनका सारा दिन गुजर जाता है। कई बार रोड से गुजर रहे वाहनों के टायर से बजरी उछल कर राहगीरों के सिंर पर लग जाती है। एरिया के समाज सेवक सरवन कुमार ने बताया कि कई बार सरपंच को रोड बनाने के लिए लोगों ने अपील की पर उन्होंने समस्या को नजरअंदाज कर दिया।

चुनाव में इलाके के लोगों को रोड बनाने के झूठे वादे किए गए। भामियां जीके स्टेट के सारे निवासी इकट्ठा हो कर सरपंच से रोड बनवाने की मांग लेकर कई बार मिल भी चुके हैं परंतु सरपंच ने कोई सुनवाई नही की। हर बार जल्द रोड बन जाने का झूठा आश्वाशन देकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

-सरवन कुमार, प्रधान जी के स्टेट व समाज सेवक

सड़क का निर्माण अकाली सरकार के दौरान हुआ था। उसके बाद न ही तो सड़क पर पैचवर्क हुआ और न ही इसे बनवाया गया। हमने पीडब्लूडी, मौजूदा सरकार की हलका इंचार्ज सतविंदर कौर बिट्टी को भी समस्या से अवगत करवाया लेकिन किसी ने इसका हल नहीं किया। अधिकारियों को भी पहवाह नहीं है। 

-गुरजीत सिंह लाडी, मेंबर पंचायत, अकाली दल

संबन्धित अधिकारियों को लोगों की समस्या व अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। रोड टूटा होने से हादसे हो रहे हैं। वाहन भी कंडम होते जा रहे हैं। भामियां रोड मेन रोड है जो कि चंडीगढ़ रोड से जाकर मिलती है। इस पर से रोजाना सैकड़ो लोग गुजरते हैं।

-राकेश सचदेवा, क्षेत्र निवासी

हलके की हर मेन रोड व गलियों को पक्का बनवाने के लिए मेरी कोशिश लगातार जारी है। भामियां रोड को बनवाने के लिए मैंने आगे डिपार्टमेंट में लिख कर भेजा हुआ है। उमीद है कि भामियां को बनाने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

-सतविंदर कौर बिट्टी, हलका इंचार्ज कांग्रेस, साहनेवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.