Move to Jagran APP

लुधियाना के हजाराें स्टूडेंट्स काे बड़ी राहत, पंजीकृत आइलेट्स इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की मिली अनुमति

Ludhiana Guideline जिला मेजिस्ट्रेट की ओर से लुधियाना के पंजीकृत आइलेट्स इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की अनुमति दे दी गई है। कोविड-19 को देखते हुए शहर के शिक्षण संस्थान 25 जनवरी तक पूरे बंद रखे गए हैं। इससे स्टूडेंट्स काे बड़ी राहत मिली है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:42 AM (IST)
लुधियाना के हजाराें स्टूडेंट्स काे बड़ी राहत, पंजीकृत आइलेट्स इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की मिली अनुमति
शहर के पंजीकृत आइलेट्स इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की अनुमति। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। जिला मेजिस्ट्रेट ने शहर के पंजीकृत आइलेट्स इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की अनुमति दे दी है। इससे जिले के हजाराें स्टूडेंट्स काे राहत मिली है। कोविड-19 को देखते हुए शहर के शिक्षण संस्थान 25 जनवरी तक पूरे बंद रखे गए हैं। जिला मेजिस्ट्रेट की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि उनके ध्यान में मामला आया है कि आईलेट्स परीक्षाओं का शेड्यूल 8, 15, 22 और 29 जनवरी, 2022 को है। विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए लुधियाना शहर के केवल पंजीकृत इंस्टीट्यूटस को क्लासिस लगाने की अनुमति दी गई है, बशर्ते उन्हें कुछ नियमों का पालना करना होगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Punjab Election 2022 : चुनावी अखाड़े में नई चुनौती देते घटक दल, संयुक्त समाज मोर्चा पंजाब की कई सीटों पर बदल सकता है समीकरण

2 ग्रुप्स में स्टूडेंट्स को बुलाना होगा

इसमें इंस्टीट्यूट अधिकारियों को दो ग्रुप्स में स्टूडेंट्स को बुलाना होगा। पहला ग्रुप सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरा ग्रुप दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक लगाया जाएगा। हर ग्रुप में 50 फीसद स्टूडेंट्स को बैठने की अनुमति होगी। दूसरा इंस्टीट्यूट अधिकारी कोविड-19 से संबंधित सरकार की ओर से जारी की गई हर गाइडलाइंस की पालना करेंगे। तीसरा इंस्टीट्यूट अधिकारी दिन में दो बार इंस्टीट्यूट को सैनिटाइज करवाएंगे। चौथा मास्क और दो गज की दूरी इंस्टीट्यूट में बनाई जाएगी और अधिकारी 18 साल से अधिक पूरे वैक्सीनेटिड स्टूडेंट्स और स्टाफ को आने की ही अनुमति देंगे। गाैरतलब है कि लुधियाना में कई इंस्टीट्यूट्स संचालक कई दिनाें से प्रशासन से सेंटराें काे खाेलने की मांग कर रहे थे। उनका तर्क था कि यदि सेंटर नहीं खुले ताे स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान हाे सकता है। संचालकाें का कहना है कि काेविड गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Corona Update: लुधियाना में काेराेना से विस्फोटक हालात, 24 घंटे में 1462 नए मामले; 8 मरीजाें की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.