Move to Jagran APP

पार्षद ने कहा, साहब लोग मर रहे हैं, फाइल साइन कर दो; एडिशनल कमिश्नर बोले- बाहर जाओ

पार्षद ने कहा कि साहब जस्सियां रोड टी प्वाइंट पर लोग मर रहे हैं यह फाइल उससे संबंधित हैं। इस पर साइन कर दो ताकि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए कोई हल निकाला जा सके।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 01:07 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 07:05 PM (IST)
पार्षद ने कहा, साहब लोग मर रहे हैं, फाइल साइन कर दो; एडिशनल कमिश्नर बोले- बाहर जाओ
पार्षद ने कहा, साहब लोग मर रहे हैं, फाइल साइन कर दो; एडिशनल कमिश्नर बोले- बाहर जाओ

लुधियाना, जेएनएन। वार्ड नंबर 94 के कांग्रेस पार्षद गुरप्रीत सिंह गोपी अपने वार्ड की तीन फाइलें लेकर सोमवार को नगर निगम जोन-ए में एडिशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह के दफ्तर में पहुंचे। एडिशनल कमिश्नर ने सीवरेज से संबंधित दो फाइलें साइन कर दीं जबकि तीसरी फाइल साइन करने से मना कर दिया।

loksabha election banner

पार्षद ने कहा कि साहब जस्सियां रोड टी प्वाइंट पर लोग मर रहे हैं यह फाइल उससे संबंधित हैं। इस पर साइन कर दो ताकि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए कोई हल निकाला जा सके। एडिशनल कमिश्नर ने फिर भी मना किया तो पार्षद ने उन्हें कह दिया कि इस बार फाइल देख तो लें। इस पर एडिशनल कमिश्नर ने उन्हें कह दिया कि वह मीटिंग में व्यस्त हैं अभी बाहर जाओ। पार्षद ने पहले दफ्तर से बाहर आने से मना कर दिया। बाद में वह गुस्से में बाहर आए और सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा के पास जाकर इस घटना की जानकारी दी। सीनियर डिप्टी मेयर ने भी एडिशनल कमिश्नर के साथ बात की। उन्होंने बाद में यह मामला मेयर के पास पहुंचा दिया। बताया जा रहा है कि मेयर बलकार सिंह संधू ने मंगलवार को एडिशनल कमिश्नर के साथ इस मामले में बैठक भी की। 

जस्सियां रोड पर हादसे रोकने के लिए योजना की तीसरी फाइल थी

पार्षद गुरप्रीत सिंह गोपी ने बताया कि वह अपने वार्ड की समस्याओं की तीन फाइलें लेकर एडिशनल कमिश्नर के पास गए। वह अपने दफ्तर में बैठक कर रहे थे। एडिशनल कमिश्नर ने दो फाइलों पर साइन कर दिए। तीसरी फाइल उठाकर टेबल पर फेंक दी। पार्षद ने बताया कि उन्होंने एडिशनल कमिश्नर से कहा कि यह फाइल महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें जस्सियां रोड पर हुए हादसों का ब्यौरा है। जस्सियां रोड टी प्वाइंट पर 60 से 70 लोग मर चुके हैं। इसलिए इसे गंभीरता से लें। वहां पर समस्या के हल के लिए योजना पर काम होना है। एडिशनल कमिश्नर ने उन्हें अपनी फाइल लेकर बाहर जाने को कहा दिया। पार्षद ने बताया कि अफसर को बार-बार कहा कि इसे गंभीरता से लें लेकिन वह भड़क गए।

मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगे इस मामले को

पार्षद गोपी ने कहा कि इसकी शिकायत सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा से उन्होंने की। उन्होंने बताया कि अब वह चुप बैठने वाले नहीं हैं। वह इस मामले को सीएम दरबार में पहुंचाएंगे। पार्षद का कहना है कि एडीशनल कमिश्नर को जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए। वहीं एडिशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

सीनियर डिप्टी मेयर ने मेयर के पास पहुंचाया विवाद

सीनियर डिप्टी मेयर शाम सुंदर मल्होत्रा ने बताया कि पार्षद गुरप्रीत गोपी ने उनसे एडिशनल कमिश्नर ऋषिपाल सिंह की शिकायत की तो उन्होंने उनसे बात की। ऋषिपाल ने कहा कि उन्होंने पार्षद को बाहर जाने को नहीं कहा था बल्कि पीछे बैठने को कहा था। शाम सुंदर मल्होत्रा ने बताया कि उन्होंने एडिशनल कमिश्नर को कहा है कि जनप्रतिनिधियों को सम्मान दिया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह मामला मेयर के पास पहुंचा दिया।

पार्षद को बुलाकर जानकारी लेंगे: मेयर

वहीं मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि सीनियर डिप्टी मेयर ने उन्हें इस बारे में जानकारी दी थी, लेकिन अभी तक पार्षद की तरफ से उन्हें इस मामले में कुछ नहीं बताया गया। उन्होंने बताया कि अब वह पार्षद को बुलाएंगे और मामले के बारे में जानकारी लेंगे। मेयर ने बताया कि मंगलवार को एडिशनल कमिश्नर ऋषिपाल के साथ बैठक जरूर की लेकिन इस मामले में अभी कोई बात नहीं की गई।

पहले भी हुए हैं अफसरों और पार्षदों में विवाद

-भाजपा पार्षद यशपाल चौधरी व जोनल कमिश्नर मनजीत सिंह में हुआ था विवाद

-कांग्रेस पार्षद अनिल पारती व जोनल कमिश्नर मनजीत सिंह में भी हुआ था विवाद

-भाजपा पार्षद सोनिया शर्मा व तात्कालिक निगम कमिश्नर जसकरण सिंह के बीच विवाद

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.