Move to Jagran APP

शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए ADC ने ली रिव्यू बैठक, कहा- सड़क किनारे लगाएं पौधे Ludhiana News

एडीसी जसपाल सिंह ने कहा कि शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए काम शुरू कर दिए हैं। प्रदूषण को करने करने की हमसब की जिम्मेदारी है इसलिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करने होंगे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 01:34 PM (IST)
शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए ADC ने ली रिव्यू बैठक, कहा- सड़क किनारे लगाएं पौधे Ludhiana News

खन्ना, जेएनएन। पराली जलाने की घटनाओं और मंडी में धान के सीज़न के चलते पिछले दिनों खन्ना शहर में प्रदूषण की हालत खतरे के निशान पर रही। खन्ना शहर का एक्यूआई लगातार उच्च स्तर पर रहा। उधर, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल लगातार शुरू से ही खन्ना को प्रदूषण मुक्त करने को लेकर मुहिम में जुटा है। इसी कड़ी में वीरवार को शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने को बनाए गए एक्शन प्लान की रिव्यू बैठक मार्केट कमेटी के दफ्तर में एडीसी जसपाल सिंह गिल के नेतृत्व में हुई।

loksabha election banner

बैठक में प्रदूषण नियंत्रण विभाग समेत अन्य सरकारी महकमों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। एक्शन प्लान में रखे गए करीब 40 एजेंडों पर कितना काम हुआ है, इसका एडीसी ने ब्यौरा लिया। एडीसी ने फोकल प्वाइंट इलाके में सड़क के दोनों साइड पौधे लगाने की हिदायत दी।

इस दौरान सड़कों की हालत खराब होने की बात भी उठी। एडीसी जसपाल सिंह ने कहा कि खन्ना को प्रदूषण मुक्त करने के लिए प्रशासन ने काम शुरू कर दिए हैं। प्रदूषण को करने करने की हमसब की जिम्मेदारी है, इसलिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करने होंगे। विभागों से लिए गए सुझावों को पूरा करने को काम चल रहा है। बैठक में एसडीएम संदीप सिंह, प्रदूषण नियंत्रण के एक्सईएन विजय कुमार, एसडीओ गुलशन कुमार, एमई नगर कौंसिल कुलविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.