Move to Jagran APP

लुधियाना में कैप्टन सरकार के खिलाफ रणनीति बनाएंगे 50 बाजारों के कारोबारी, जानिए किस बात का हो रहा विरोध

लुधियाना के पचास बाजारों के कारोबारी कैप्टन सरकार के खिलाफ रविवार को संघर्ष की रणनीति बनाएंगे। इसको लेकर लुधियाना के सभी प्रमुख बाजारों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। कोविड-19 के चलते हर बाजार से एक दो कारोबारी हिस्सा लेंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 03:23 PM (IST)
लुधियाना में कैप्टन सरकार के खिलाफ रणनीति बनाएंगे 50 बाजारों के कारोबारी, जानिए किस बात का हो रहा विरोध
सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ लुधियाना में आरंभ होने वाले संघर्ष को लेकर रणनीति तय करेंगे।

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। पंजाब सरकार की वादा खिलाफी के रोष में लुधियाना के पचास बाजारों के कारोबारी कैप्टन सरकार के खिलाफ रविवार को संघर्ष की रणनीति बनाएंगे। इसको लेकर लुधियाना के सभी प्रमुख बाजारों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। कोविड-19 के चलते हर बाजार से एक दो कारोबारी हिस्सा लेंगे और सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ लुधियाना में आरंभ होने वाले संघर्ष को लेकर रणनीति तय करेंगे।

loksabha election banner

 उद्यमियों का तर्क है कि सरकार की ओर से वैट के केसों में 23 हजार नोटिस लुधियाना के कारोबारियों को भेजे गए हैं। जबकि कई बार सरकार कई प्लेटफार्म पर वन टाइम सेटलमेंट के साथ पुराने केसों को समाप्त करने की घोषणा कर चुकी है। बकायदा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से भी शीघ्र इसको लेकर नोटीफिकेशन जारी करने की बात कही थी। लेकिन अब व्यापारियों को नोटिस भेजकर बेवजह परेशान किया जा रहा है। इसके साथ ही सरकार की ओर से पांच रुपए प्रति युनिट बिजली देने का वायदा किया था।

तीन बार बढ़ोतरी के बाद अब एक बार फिर 8 प्रतिशत दामों में बढ़ोतरी की तैयारी की जा रही है। सरकार ने प्रोफेशनल टैक्स को भी वापिस लेने की मांग को भूल गई है। सरकार को जगाने के लिए व्यापारी एक प्लेटफार्म पर एकत्रित होकर इसके लिए रणनीति बनाएंगे।

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल ने कहा- संघर्ष करने के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश महासचिव सुनील मेहरा और सचिव मोहिंदर अग्रवाल ने कहा कि सरकार लंबे समय से हमें वायदे कर रही है, लेकिन किसी भी मुद्दे पर सरकार अपनी रणनीति तय नहीं कर पाई है। बिना वजह पंजाब के व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है।

ऐसे में सरकार के खिलाफ संघर्ष करने के अलावा हमारे पास कोई चारा नहीं है। इसलिए अब सारे बाजारों के प्रतिनिधि एक साथ मिलकर संघर्ष का बिगुल बजाएंगे। लुधियाना के होटल अन्नपूर्णा में यह बैठक सुबह 11 बजे से होगी। इसमें लिए जाने वाले फैंसलो के बाद संघर्ष आरंभ किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.