सीबीएसई की मनमानी नहीं करेंगे बर्दाश्त: बैंस

लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्म नगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने साफ किया है कि सीबीएसई की ओर से पंजाबी भाषा को माइनर भाषा की केटेगरी में रखने को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैंस ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार पंजाबियों के हितों से धक्का कर रही है।

JagranPublish: Tue, 26 Oct 2021 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 01:05 AM (IST)
सीबीएसई की मनमानी नहीं करेंगे बर्दाश्त: बैंस

जागरण संवाददाता, लुधियाना : लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान एवं हलका आत्म नगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने साफ किया है कि सीबीएसई की ओर से पंजाबी भाषा को माइनर भाषा की केटेगरी में रखने को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैंस ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार पंजाबियों के हितों से धक्का कर रही है। लोक इंसाफ पार्टी इसके खिलाफ संघर्ष करेगी। बैंस पार्टी सदस्यों की बैठक में बोल रहे थे। इस अवसर पर पार्टी के सरप्रस्त एवं हलका दक्षिण से विधायक बलविदर सिंह बैंस भी खास तौर पर मौजूद रहे। बैठक में सूबे में विधासनभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां एवं मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर भी मंथन किया गया।

बैंस ने कहा कि सीबीएसई ने पंजाबी को मुख्य भाषा से बाहर कर इंग्लिश को मुख्य विषयों में रख कर पंजाबियों के साथ धक्का किया है। इसके पंजाब की जनता सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सीबीएसई को यह आदेश वापस लेना चाहिए। अन्यथा पार्टी सड़कों पर उतरेगी। इस अवसर पर जसविदर सिंह खालसा, बलदेव सिंह, गगनदीप सिंह सन्नी कैंथ, रंधीर सिंह सीबिया, गुरजोध सिंह, अमरीक सिंह, महिदर पाल सिंह, जगजोत सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept